नई दिल्ली। लाइफ इन्श्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) में काम करने के इच्छुक युवाओं के सामने जॉब का सुनहरा मौका सामने आया है। लाइफ इन्श्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) में  8000 असिस्टेंट और क्लर्क पदों पर भर्तियां निकली हैं, जिसके लिए 17 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि असिस्टेंट और क्लर्क पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार LIC की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर 01 अक्टूबर, 2019 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 

कहां के लिए होंगी भर्तियां
ये सभी भर्तियां  LIC के पूर्वी, पूर्वी-केंद्रीय, उत्तर, दक्षिण, पश्चिम, उत्तरी-केंद्रीय, दक्षिण-केंद्रीय डिविजनल कार्यालयों के लिए होंगी। आवेदन करते समय ही उम्मीदवारों को यह बताना होगा कि वे किस क्षेत्र के लिए अप्लाई कर रहे हैं। उम्मीदवार जिस क्षेत्र यानी राज्य के लिए अप्लाई कर रहा है, वहां की भाषा का ज्ञान उसे होना चाहिए। LIC ने हर डिविजन के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी की है, जिसे https://www.licindia.in/Bottom-Links/Recruitment-of-Assistants-2019 पर देखा जा सकता है।

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट और क्लर्क पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी यूनिवर्सिटी या माान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रैजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

सैलरी
असिस्टेंट और क्लर्क पद पर नियुक्त कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 14, 435 रुपए होगी। 

नियुक्ति प्रक्रिया
इसके लिए  प्रारंभिक और मुख्य ऑनलाइन परीक्षा होगी। मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम रूप से नियुक्ति की जाएगी।

- आवेदन करने की अंतिम तिथि - 01 अक्टूबर, 2019
- परीक्षा की संभावित तिथि - 21 अक्टूबर, 22 अक्टूबर, 2019