Asianet News Hindi

Role Model: जिंदगी बचाने के लिए गुमटी वाले ने दान दिया ऑक्सीजन सिलेंडर, इसी दुकान से भरता था परिवार का पेट

जगदीश मिस्त्री के सिलेंडर दान करने के बाद मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि संकट के समय जिस तरह से जगदीश मदद के लिए सामने आए हैं यह समाज के लिए एक प्ररेणा है। हम उनका सम्मान करेंगे। 

Role Model: Shopkeeper donated oxygen cylinder to save life PWA
Author
Neemuch, First Published Apr 27, 2021, 1:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में देश में ऑक्सीजन (oxygen cylinder ) की कमी के कारण देश के कई अस्पतालों में मरीजों की हालात गंभीर है। संकट की इस खड़ी में जहां हर संभव ऑक्सीजन के लिए मदद पहुंचाई जा रही  है। वहीं, कुछ ऐसे लोग भी हैं जो कारोना काल में इंसानियत का धर्म निभा रहे हैं। रोल मॉडल में हम आपको ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जो मदद के लिए सामने आ रहे हैं। 

दान कर दिया सिलेंडर
मध्यप्रदेश में एक जिला है। नाम है नीमच। जिले के मनासा में एक दुकानदार ने अपनी दुकान बंद करके अपना ऑक्सीजन सिलेंडर दान (donated oxygen cylinder ) कर दिया। जबकि इसी दुकान से उनका घर चलता था। गैस वेल्डिंग की गुमटी से परिवार चलाने वाले जगदीश मिस्त्री ने अपना ऑक्सीजन सिलेंडर दान कर दिया। जब जगदीश को पता चला कि कोविड सेंटर में ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान बचाना मुश्किल हो रहा है तो उन्होंने सिलेंडर को स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया।

जगदीश ने कहा, कमाने को तो जिंदगी पड़ी है। अभी जिंदगियां बचाना जरूरी है। एसडीएम मनीष जैन ने बताया कि जगदीश को सम्मानित किया जाएगा। जगदीश मिस्त्री के परिवार में तीन सदस्य हैं। उनके परिवार की आय का एकमात्र साधन गुमटी में वेल्डिंग का कार्य ही है। उनका खुद का मकान नहीं है, पूरा परिवार किराये के मकान में रहता है। जगदीश अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना चाहता है मगर परिवार में गरीबी है। 

लोग दे रहे हैं उधार
जगदीश द्वारा अपना सिलेंडर दान करने की घटना के उनके मोहल्ले की लोग भी उनकी मदद के लिए सामने आ गए हैं। मोहल्ले वाले जगदीश को घर चलाने के लिए उधार पैसे भी दे रहे हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios