Asianet News Hindi

Job Alert: 4 सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, एक में 4000 से ज्यादा वैकेंसी, 2 लाख तक सैलरी का मौका

हम युवाओं के लिए देश के अलग-अलग राज्यों और विभागों में वैंकेसी का पूरा ब्यौरा लेकर आए हैं। यहां हम आपको पुलिस, स्टाफ वर्क और टीचिंग लाइन में नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं। सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए ये बहुत काम की खबर है।

Sarkari Naukari in various departments including mp police IBPS Clerk se details kpt
Author
New Delhi, First Published Oct 24, 2020, 3:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. Sarkari Naukari/Job Alert/Govt Job: लॉकडाउन में भले नौकरियां गईं ज्यादा हों लेकिन बहुत से राज्यों और विभागों में भर्ती चल रही हैं। नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं तक सही समय पर जानकारी न पहुंच पाने के कारण शानदार मौके भी उनसे चूक जाते हैं। इसलिए हम युवाओं के लिए देश के अलग-अलग राज्यों और विभागों में वैंकेसी का पूरा ब्यौरा लेकर आए हैं। यहां हम आपको पुलिस, स्टाफ वर्क और टीचिंग लाइन में नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं। सरकारी नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए ये बहुत काम की खबर है- 

1. एमपी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती (MP Police Constable Recruitment 2020) 

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड {MPPEB-एमपीपीईबी} ने राज्य पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। शार्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक़ राज्य पुलिस में लभगल 4000 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की जायेगी। कुल वैकेंसी 4000 में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के होंगें।

24 दिसंबर  से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। शार्ट नोटिस के अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि 07 जनवरी 2021 और लिखित परीक्षा की तिथि 06 मार्च 2021 निर्धारित की गई है। 

महत्वपूर्ण तिथियां

  • एमपी पुलिस भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि - 25 नवंबर 2020
  • ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 24 दिसंबर 2020
  • ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की लास्ट डेट - 07 जनवरी 2021
  • आवेदन में करेक्शन की लास्ट डेट - 12 जनवरी 2021
  • एमपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट - 06 मार्च 2021

 

शार्ट नोटिस के लिए क्लिक करें

 

2. नवोदय विद्यालय वैकेंसी (Navodaya Vidyalaya Recruitment)

टीचिंग लाइन में करियर चाहने वालों के लिए शानदार मौका है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसमें संगीत शिक्षक, कला शिक्षक, पीईटी (पुरुष), पीईटी (महिला), लाइब्रेरियन और स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

ये भर्ती साल 2020-21 के लिए गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव, दादरा और नगर हवेली में होगी। इच्छुक उम्मीदवार एनवीएस भर्ती 2020 के लिए बताए गए प्रारूप में 31 अक्टूबर 2020 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन की अंतिम तिथि - 31 अक्टूबर 2020
  • समय- शाम 5 बजे

 

यहां पढ़ें- नवोदय विद्यालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, जानें योग्यता, लास्ट डेट से लेकर आवेदन की प्रक्रिया 

 

3. आईबीपीएस क्‍लर्क आवेदन (IBPS Clerk 2020 Recruitment) 

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने IBPS क्लर्क भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 अक्टूबर से शुरू कर दी है। आईबीपीएस क्‍लर्क आवेदन प्रक्र‍िया (IBPS Clerk application process) 6 नवंबर 2020 को खत्‍म हो जाएगी। IBPS क्लर्क अधिसूचना 2020 आधिकारिक वेबसाइट पर 1 सितंबर, 2020 को जारी की गई थी। नोटिफिकेशन में यह स्‍पष्‍ट क‍िया गया था क‍ि इस प्रक्र‍िया के जर‍िये आईबीपीएस 2557 पदों पर भर्ती करेगा। इसके ल‍िये उम्‍मीदवारों को प्रारंभिक और मुख्‍य परीक्षा में शामिल होना होगा और तय कटऑफ को हासिल करने वाले उम्‍मीदवारों को योग्‍य माना जाएगा।

IBPS Clerk 2020: महत्‍वपूर्ण तारीख

  • ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू- 23 अक्‍टूबर 2020
  • आवेदन की आखिरी तारीख - 6 नवंबर 2020

 

असम यूनिवर्सिटी में वैकेंसी (Assam University Recruitment 2020) 

टीचिंग लाइन में शानदार पैकेज पर नौकरी मिलने की तलाश में बैठे लोगों के लिए ये एक शानदार मौका है। असम यूनिवर्सिटी (Assam University) में कई पदों पर वैकेंसी जारी की गई है। यहां नौकरी के लिए सैलरी भी लाखों में दी जाएगी।

यूनिवर्सिटी में असिसटेंट रजिस्ट्रार और हिंदी ट्रांसलेटर (Assistant Registrar and Hindi Translator Vacancy) के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर, 2020 है। चुने गए उम्मीदवारों को 2 लाख से ज्यादा की सैलरी मिल सकती है।

महत्त्वपूर्ण तारीख (Important Dates)

  •  ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
  •  आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
  • आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक

असम में कितनी है वैकेंसी, क्या होगा अप्लाई करने का पूरा प्रोसेस और क्या होगी सैलरी...Click करके पढ़ें पूरा डिटेल

4. त्रिपुरा राज्य मंत्रिपरिषद वैकेंसी (Tripura Government Jobs)

त्रिपुरा के राज्य मंत्रिपरिषद ने 10,323 सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए विशेष छूट रखते हुए गृह विभाग और विभिन्न अन्य विभागों में 4500 नए पदों को मंजूरी दी है। शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ, जो कैबिनेट प्रवक्ता भी हैं, ने कहा कि सभी भर्तियां इस सरकार द्वारा निकाली गई नई भर्ती नियमों के माध्यम से की जाएंगी।

इनके लिए है विशेष आयु छूट

नाथ के अनुसार, 500 नए कांस्टेबल पद, 4000 गैर-तकनीकी एलडीसी (लोअर डिवीजन क्लर्क) और एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) पदों को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। एलडीसी और एमटीएस पदों के लिए आवेदन करने वाले 10,323 तदर्थ शिक्षकों के लिए विशेष आयु छूट दी गई है।

अधिक जानकारी के लिए आप रोजगार वेबसाइट पर जाकर इसके बारे में जान सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios