Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात में चुनाव से पहले खुला नौकरियों का पिटारा : सरकार ने 27 लाख युवाओं को दे दी बड़ी खुशखबरी

गुजरात में युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा मिला है। जूनियर क्‍लर्क और पंचायत सेक्रेट्री भर्ती परीक्षा का इंतजार खत्म हो गया ह। उम्मीदवारों को लंबे समय से इसका इंतजार था। 12वीं पास उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे।

sarkari naukri gujarat junior clerk panchayat secretary recruitment exam dates befor assembly elections stb
Author
First Published Nov 3, 2022, 2:38 PM IST

करियर डेस्क : गुजरात में चुनाव (Gujarat Election) से पहले सरकार ने 27 लाख युवाओं को बड़ी खुशखबरी दे दी है। जूनियर क्लर्क और पंचायत सेक्रेटरी की लिखित परीक्षा का इंतजार खत्म हो गया है। सरकार ने इस परीक्षा (Gujarat Junior Clerk Panchayat Secretary Recruitment) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 8 जनवरी, 2023 से यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा के लिए राज्य के 27 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है। आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख से बाद से ही छात्रों को परीक्षा की तारीख का इंतजार था। अब चुनाव से पहले सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है।

कितने पदों पर होगी भर्ती
गुजरात जूनियर क्लर्क भर्ती के नोटिफिकेशन के मुताबिक, गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB) ने जूनियर क्लर्क और अकाउंट क्लर्क ग्रेड 3 के लिए फरवरी, 2022 में आवेदन मंगाए थे। ऑफिशियल वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in और ojas.gujarat.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 फरवरी से 8 मार्च, 2022 तक चली। 12वीं पास उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1,181 पद भरे जाएंगे।

9,000 केंद्रो पर होगी परीक्षा
अब 8 जनवरी, 2023 को इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, कुल 9,000 केंद्रो पर यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में फाइनल तौर पर चुने गए उम्मीदवारों को हर महीने 19,950 रुपए की सैलरी दी जाएगी। अधिकतम 36 साल तक के उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे। इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
SSC GD 2022: जीडी भर्ती में पांच अहम बदलाव, पेपर की टाइमिंग से प्रश्नों की संख्या तक सब बदल गया

Agniveer recruitment 2023: वायुसेना में इस दिन से शुरू होगी अग्निवीर भर्ती, जनवरी में एग्जाम


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios