Asianet News HindiAsianet News Hindi

ग्रेजुएट हैं तो LIC में मिलेगी सरकारी नौकरी : 40 साल तक कर सकते हैं आवेदन, 80 हजार होगी सैलरी

अगर आपकी उम्र 21 से 40 साल तक है तो आपके लिए सरकारी नौकरी का मौका आया है। बस आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन प्रक्रिया जारी है। जल्दी से आवेदन फॉर्म भर दें।

Sarkari Naukri LIC recruitment 2022 apply at lichousing.com stb
Author
New Delhi, First Published Aug 16, 2022, 1:58 PM IST

करियर डेस्क : सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के पास भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है। एलआईसी ने हाउसिंग शाखा में कई पदों पर भर्तियां निकाली है। असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एलआईसी एचएफएल की ऑफिशियल वेबसाइट lichousing.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 25 अगस्त, 2022 है। आवेदन फॉर्म सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार  किए जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स
कुल- 80 पद
असिस्टेंट मैनेजर- 50 पद
असिस्‍टेंट- 30 पद

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का किसी भी विषय में  किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। उनकी उम्र 21 से 40 साल तक होनी चाहिए। असिस्टेंट मैनेजक के पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवा कम से कम 21 और अधिकतम 28 साल के होने चाहिए।

सेलेक्शन प्रॉसेस
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन टेस्ट और मेरिट के आधार पर होगा। परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इसका समय दो घंटे का होगा। पेपर में 200 सवाल पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद उनका फाइनल सेलेक्शन होगा। लिखित परीक्षा सितंबर या अक्टूपर के पहले सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। 

सैलरी
इंटरव्यू के बाद फाइनल तौर पर चुने गए कैंडिडेट्स को नियुक्ति दी जाएगी। असिस्टेंट के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 33 हजार 960 रुपए की सैलरी दी जाएगी। जबकि असिस्टेंट मैनेजर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 80 हजार रुपए सैलरी मिलेगी।

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन की आखिरी तारीख- 25 अगस्त, 2022
शुल्क भुगतान की लास्ट डेट- 25 अगस्त, 2022
एडमिट कार्ड- परीक्षा से 7 से 14 दिन पहले
ऑनलाइन लिखित परीक्षा- सितंबर-अक्टूबर, 2022

इसे भी पढ़ें
एमपी में सरकारी नौकरी : 2500 से ज्यादा पदों पर आवेदन का आखिरी मौका आज, जल्दी करें

झारखंड में 3120 शिक्षकों की नियुक्ति जल्द, जेएसएससी ने शुरू की प्रक्रिया, प्राथमिक स्कूलों के लिए बना ये नियम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios