Asianet News HindiAsianet News Hindi

SSC CHSL 2022 को लेकर बड़ी अपडेट : तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स इस खबर को ध्यान से पढ़ें

12वीं पास उम्मीदवार एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2022 परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। टियर-1 की परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, मैथ्य और इंग्लिश कॉम्प्रिहेंशन से सवाल पूछे जाते हैं। प्रश्नों की संख्या 100 होती है। उम्मीदवारों के पास इन्हें हल करने के लिए 60 मिनट होते हैं।

sarkari naukri ssc chsl notification 2022 important notice check details here ssc.nic.in stb
Author
First Published Nov 7, 2022, 5:24 PM IST

करियर डेस्क : कर्मचारी चयन आयोग की CHSL भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी अपडेट सामने आ रही है। एसएससी (SSC) ने इस परीक्षा की नोटिफिकेशन को टाल दिया है। अब तक की जानकारी के मुताबिक CHSL की परीक्षा का आवेदन 5 नवंबर, 2022 से ही शुरू होने वाला था लेकिन ताजा जानकारी मिल रही है कि आयोग अब आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। इस बार भर्ती प्रक्रिया के जरिए 4 हजार पदों को भरा जा सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। आइए जानते हैं आखिर कब आयोग इस भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी करेगा।

कब से आवेदन की शुरुआत
एसएससी की तरफ से जो जानकारी दी गई है। उसके मुताबिक, सीएचएसएल भर्ती 2022 (SSC CHSL 2022) का नोटिफिकेशन अब अगले महीने 6 दिसंबर, 2022 को जारी किया जाएगा। इसका मतलब अब एक महीने के लिए आवेदन की प्रक्रिया टाल दी गई है। एसएससी ने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर इसकी जानकारी दी है। आधिकारिक कैलेंडर की बात करें तो इस परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 5 नवंबर, 2022 से शुरू होने वाला था और 4 दिसंबर, 2022 आवेदन की आखिरी तारीख होती। लेकिन अब शेड्यूल में बदलाव कर दिया गया है। कैलेंडर के अनुसार टियर-1 की परीक्षा फरवरी या मार्च 2023 में हो सकती है। अब शेड्यूल में बदलाव के बाद इसके भी आगे बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

कौन कर सकता है आवेदन
12वीं पास उम्मीदवार इस परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं। DEO पद के लिए उम्मीदवार के पास 12वीं मैथ्य और साइंस का सर्टिफिकेट होना चाहिए। आवेदक की उम्र 1 जनवरी, 2022 की गणनाके अनुसार कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए। कोरोना के चलते इस साल आयु में छूट भी दी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
SSC GD 2022 : इस बार बढ़ सकता है कट-ऑफ, जानें कितने नंबर पाने पाकर हो जाएंगे पास

India Post Office Recruitment 2022: डाक विभाग में 98000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें अप्लाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios