Asianet News Hindi

राजस्थान में इस दिन से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान खोलने पर भी सरकार ने लिया फैसला

मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज को 11 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए राज्य में कोविड-19 स्थितियों का जायज़ा लेते वक्त मुख्यमंत्री ने कहा है कि फेस मास्क सहित सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य हेल्थ प्रोटोकॉल्स का पूरा ध्यान देना होगा। 

school reopening in rajasthan from 18th january 2021 see details kpt
Author
New Delhi, First Published Jan 6, 2021, 6:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  राजस्थान में स्कूल खोलने (Rajsthan School Reopening) को लेकर फैसला आ गया है। पिछले कई महीनों से बंद पड़े स्कूल-कॉलेजों और कोचिंग संस्थान इसी महीने से खुल जाएंगे। यह फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok gehlot) द्वारा एक रिव्यू मीटिंग के दौरान लिया गया।

राजस्थान में 18 जनवरी से स्कूल-कॉलेज को खोला जाएगा। सरकार की तरफ से आए एक आधिकारिक बयायन के मुताबिक 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों और कॉलेज की फाइनल ईयर की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों और गवर्नमेंट ट्रेनिंग इन्स्टीट्यूट्स को खोला जाएगा। 

11 जनवरी से खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

वहीं मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरा मेडिकल कॉलेज को 11 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए राज्य में कोविड-19 स्थितियों का जायज़ा लेते वक्त मुख्यमंत्री ने कहा है कि फेस मास्क सहित सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य हेल्थ प्रोटोकॉल्स का पूरा ध्यान देना होगा। 

सिर्फ 50 फीसदी बच्चे अलाउड

छात्रों की उपस्थिति को लेकर भी सरकार साफ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में कक्षा के कुल 50 फीसदी बच्चे पहले दिन बुलाए जाएंगे और 50 फीसदी अगले दिन बुलाए जाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios