Asianet News HindiAsianet News Hindi

सशस्त्र सीमा बल में SI और ASI परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, कैंडिडेट्स ऐसे करें डाउनलोड

एसएसबी ने 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाले एसआई और एएसआई के रिटेन एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र नई दिल्ली में बनाया है।
 

ssb SI ASI exam admit card released download from  ssb.nic.in sashastra seem bal update kpt
Author
New Delhi, First Published Aug 29, 2020, 1:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. Sashastra Seem Bal SI &ASI Exam Admit Card 2020: सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट ssb.nic.in पर एसआई (स्टाफ नर्स) और एएसआई (ओटीटी, डेंटल टेक्नीशियन, रेडियोग्राफर और फार्मासिस्ट) के पदों पर भर्ती के लिए 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

ऐसे अभ्यर्थी जो एसएसबी की एएसआई और एसआई की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं अपना एडमिट कार्ड एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट  ssb.nic.in पर लॉग इन कर डाउनलोड कर सकते हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि एसएसबी की एएसआई और एसआई की लिखित परीक्षा में वही अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं जिन्होंने एएसआई और एसआई भर्ती 2020 के लिए आयोजित होने वाले शारीरिक परीक्षण और डॉक्यूमेंटेशन राउंड को पास कर लिया है।

एसएसबी एसआई और एएसआई का परीक्षा केंद्र:

एसएसबी ने 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाले एसआई और एएसआई के रिटेन एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र नई दिल्ली में बनाया है।

जिसका पूरा पता है- सर्वोदय कन्या विद्यालय (Sarvodaya Kanya Vidyalaya) – 426, मेहरौली- गुड़गांव रोड, नई दिल्ली-110030

परीक्षा पैटर्न:

एसएसबी की एएसआई और एसआई की 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में कुल दो पेपर की परीक्षा होनी है। जिसमें से हर पेपर के लिए 2-2 घंटे का समय तय किया गया है। 

फर्स्ट पेपर में जीके, न्यूमेरिकल एबिलिटी, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश / सामान्य हिंदी और जनरल रीजनिंग से रिलेटेड क्वेश्चन पूछे जाएंगे। जबकि इस परीक्षा के लिए होने वाले दूसरे पेपर में रिलेटेड सब्जेक्ट से क्वेश्चन पूछे जाएंगे। यह भी बता दें कि इन दोनों पेपर्स का पासिंग मार्क 50% तय किया गया है। फर्स्ट पेपर में मिनिमम 50% अंक लाने वाले अभ्यर्थियों के दूसरे पेपर का मूल्यांकन किया जाएगा। 

लिखित परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों का होगा स्किल टेस्ट: 

रिटेन परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को इसके बाद स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।  यह स्किल टेस्ट केवल क्वालिफाइंग ही होगा। अभ्यर्थियों का फाइनल सिलेक्शन रिटेन एग्जाम के अंकों के आधार पर किया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios