Asianet News Hindi

खांसी-बुखार, जुकाम होने पर भी स्टूडेंट्स दे सकेंगे परीक्षा, SSC ने जारी किए ये जरूरी निर्देश

परीक्षा केंद्र पर समय के अनुसार पहुंचना, मास्क, हैण्ड सेनिटाइजर और पारदर्शी पानी की बोतल लेकर आना आदि बातों का उल्लेख किया है। 

ssc issues notic for students can give exams except than cough and fever kpt
Author
New Delhi, First Published Oct 8, 2020, 10:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. SSC exam Guidlines: कर्मचारी चयन आयोग ने SSC 2020 परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए खांसी और जुकाम को लेकर कुछ दिशा निर्देश जारी किये हैं जिन्हें नोटिस के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in - पर अपडेट किया गया है। 

खांसी और ज्यादा टेम्प्रेचर वाले अभ्यर्थियों को अलग से बैठाने या आइसोलेटेड सिटिंग व्यवस्था के तहत परीक्षा दिलाने की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा कम्यूटर पर ऑनलाइन होगी। SSC ने सभी अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान की है।

प्रतियोगी परीक्षाएं अक्टूबर में शुरु होंगी और अगले साल अगस्त तक जारी रहेंगी। अक्टूबर और नंवबर में होने वाली परीक्षाएं CHSL 2019, JE 2019, CGL 2019 की होंगी। 

इसके अलावा सेलेक्शन पोस्ट परीक्षा के आठवें चरण के सेलेक्शन को लेकर स्टेनोग्राफर, कॉन्सटेबल दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर, CAPFs, CISF में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर, JHT, JT, SHT एक्जाम होंगे। सभी परीक्षाएं कंप्यूटर के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए कई निर्देश जारी किये हैं।

परीक्षा केंद्र पर समय के अनुसार पहुंचना, मास्क, हैण्ड सेनिटाइजर और पारदर्शी पानी की बोतल लेकर आना आदि बातों का उल्लेख किया है। इसके अलावा शारीरिक रूप से विकलांग अभ्यर्थियों को बीस मिनट हर घंटे में प्रतिपूरक के रूप में मिलेंगे और आने वाली परीक्षाओं में असिस्टेंस भी मिलेगा।

दूसरी तरह SSC ने JE 2020 परीक्षा के लिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एप्लिकेशन प्रोसेस एक अक्टूबर से शुरू हो गया है और इसकी अंतिम तिथि 30 अक्टूबर रखी गई है। इसके पेपर 22 मार्च से 25 मार्च 2021 तक आयोजित किये जाएंगे। 

अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी जुटानी चाहिए। कोरोना वायरस महामारी के बीच परीक्षाओं के आयोजन के साथ सुरक्षा मानकों का ध्यान रखना अहम हो जाता है और यही तथ्य SSC ने भी ध्यान में रखते हुए कुछ दिशा-निर्देश जारी किये हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios