करियर डेस्क. कोरोना संक्रमण (coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है। इसी बीच दिल्ली सरकार ( Delhi Government) ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, आज (  20 अप्रैल) से  सभी सरकारी-सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां (Summer vacation) घोषित कर दी गई हैं।  ये छुट्टियां 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेंगी। पहले ये छुट्टियां 11 मई से 30 जून तक तय थीं।

दिल्ली सरकार के डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन (स्कूल ब्रांच) की ओर से जारी सर्कुलर के अनुसार, एकेडमिक सेशन 2021-22 के लिए जो समर वैकेशन 11 मई 2021 से शुरू होने वाला था और 30 जून 2021 को खत्म होने वाला था, उसे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रीशेड्यूल किया गया है।

 

स्टॉप को बुलाने का आदेश
ऑर्डर में कहा गया है कि छुट्टी के दौरान, स्कूलों के प्रमुखों को स्कूल से संबंधित कार्य के लिए आवश्यकता के अनुसार कर्मचारियों को बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है। लेकिन इस दौरान पूरी तरह COVID-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा। 

दिल्ली में लॉकडाउन
इससे पहेल सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल की रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर चुके हैं। ये लॉकडाउन छह दिनों तक रहेगा। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए ऐसा करना जरूरी है। बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो रही थी।