Asianet News Hindi

UP बोर्ड ने बढ़ाई 10वीं-12वीं परीक्षा की ऑनलाइन आवेदन की तारीख, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें सभी डिटेल्स

डिप्टी चीफ मिनिस्टर दिनेश शर्मा ने कहां कि ये बदलाव वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए किए गए हैं। कोरोना और लॉकडाउन के कारण स्टूडेंट्स को आवेदन करने के लिए और समय दिया गया है। 

up board exams 2021 application date extended for class 10th 12th see details kpt
Author
New Delhi, First Published Dec 25, 2020, 1:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. UP Board Exams 2021 Application Date Extended: यूपी बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। स्टूडेंट्स दोनों कक्षा के लिए 05 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

दसवीं और बारहवीं बोर्ड एग्जाम 2021 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिशन डेट को रिवाइज कर दिया गया है। इसी तारीख तक यानी 05 जनवरी 2021 तक ही एग्जाम फीस भी जमा की जा सकती है लेकिन साथ में लेट फीस भी देनी होगी।

कोरोना के कारण बढ़ी तारीख

डिप्टी चीफ मिनिस्टर दिनेश शर्मा ने कहां कि ये बदलाव वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए किए गए हैं। कोरोना और लॉकडाउन के कारण स्टूडेंट्स को आवेदन करने के लिए और समय दिया गया है। कैंडिडेट्स इस सूचना को जानने और आवेदन करने के लिए आपको यूपीएमएमससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कोविड गाइडलाइंस के साथ खुले स्कूल

यूपी में 7 दिसंबर को कोविड गाइडलाइंस के साथ स्कूल खोले गए थे। अभिभावकों की चिंता के बावजूद स्कूल अभी कुछ समय तक खुले रहेंगे। हालांकि सरकार ने सुरक्षा के लिए सभी इंतजामात किए थे और एसओपीज भी जारी की थी जिसमें मास्क पहनना, सैनिटाइजर कैरी करना और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करना अनिवार्य बताया गया है।

बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने साल 2021 बोर्ड परीक्षाओं को लेकर स्थिती साफ कर दी हैं। जनवरी-फरवरी में बोर्ड परीक्षाएं करवाना संभव नहीं है। ऐसे में बच्चों को पढ़ने और आवेदन के लिए अधिक समय मिल गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios