Asianet News HindiAsianet News Hindi

27 सितंबर से UPPCS मेंस एग्जाम : दो शिफ्ट में होगी परीक्षा, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

यूपी पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में शामिल होना है। मेंस क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स इंटरव्यू के लिए जाएंगे और उसके बाद फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा। मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

UPPSC Exam Dates 2022 UPPCS Mains Exam from 27th September uppsc.up.nic.in stb
Author
Prayagraj, First Published Aug 24, 2022, 9:51 AM IST

करियर डेस्क :  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस मेंस (UPPSC PCS Mains 2022) के परीक्षा का तारीखों का ऐलान कर दिया है। ये परीक्षाएं 27 सितंबर से शुरू हो जाएंगी। यूपीपीएससी की तरफ से सम्मलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा-2022 की मुख्य परीक्षा का जो कार्यक्रम घोषित किया गया है, उसके अनुसार, पीसीएस मुख्य परीक्षा 27, 28, 29 सितंबर और 1 अक्टूबर, 2022 को होगी। दो शिप्ट में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित होगी।

कब आएगा एडमिट कार्ड
पीसीएस मुख्य परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर आयोग की वेबसाइट पर विजट करते रहें। ताकि किसी भी तरह की लेटेस्ट अपडेट छूटने न पाए। एडमिट कार्ड को लेकर भी वेबसाइट पर ही नोटिफिकेशन जारी की जाएगी।

कितने उम्मीदवार देंगे मेंस एग्जाम
यूपी पीसीएस परीक्षा के माध्यम से कुल 384 खाली पदों को भरा जाएगा। यूपी पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा 12 जून, 2022 को आयोजित की गई थी। इसका रिजल्ट 27 जुलाई, 2022 को घोषित किया गया था। इस परीक्षा में 5,964 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए, जो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें
यूजीसी के इस कदम से विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर बनना हुआ आसान, न NET की जरुरत पड़ेगी, न PhD की !

अमेरिकी स्टाइल में भारत की पहली एजुकेशन टाउनशिप डेवलप करेगी यूपी की योगी सरकार, जानिए क्या है ये आइडिया


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios