Asianet News Hindi

UPPSC PCS 2020 रिजल्ट, टॉपर्स में लड़कियों ने मारी बाजी, यहां देखें मेरिट लिस्ट

टॉप टेन में पहले और दूसरे स्थान पर लड़कियां ही रही हैं। इंटरव्यू की प्रक्रिया 01 अप्रैल से लेकर 08 अप्रैल 2021 तक चली थी। 487 पदों के लिए कुल 476 अभ्यर्थी चुने गए हैं। 

UPPSC PCS 2020 Final Result, See merit list here PWA
Author
Lucknow, First Published Apr 13, 2021, 10:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UP PCS final result 2020) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सम्मलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ परीक्षा पीसीएस का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। टॉपर्स में लड़कियों ने बाजी मारी है। टॉपर्स लिस्ट में पहले दो स्थान पर लड़कियां हैं। 

यूपी पीसीएस की लिखित परीक्षा के नतीजे 20 मार्च 2021 को जारी किए गए थे। कुल 845 अभ्यर्थी सफल हुए थे, जिन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। इंटरव्यू की प्रक्रिया 01 अप्रैल से लेकर 08 अप्रैल 2021 तक चली थी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 487 रिक्त पद भरे जाने थे। जिनके लिए 476 अभ्यर्थी अंतिम रूप से सफल हुए हैं।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें


पहले दो स्थानों पर लड़कियां
दिल्ली की संचिता को पहला स्थान मिला है। दूसरे स्थान पर लखनऊ की शिवाक्षी दीक्षित हैं। जबकि तीसरा स्थान हरियाणा के मोहित रावत को मिला है। टॉप-10 अभ्यर्थियों की लिस्ट आगे दी गई है। पीसीएस-2010 की टॉप टेन मेरिट में आधी संख्या बेटियों की है। मेरिट में शीर्ष दो स्थानों पर बेटियों ने कब्जा किया। वहीं, सातवें स्थान पर मोहन नगर गाजियाबाद की प्रतीक्षा सिंह, आठवें स्थान पर ज्योतिबाफुले नगर की महिमा और दसवें स्थान पर सोमैया नगर बाराबंकी की नेहा मिश्रा रहीं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios