Asianet News Hindi

UPPSC ने PCS प्रीलिम्स परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का विकल्प देने की तिथि बढ़ाई, ये है नई तारीख

बता दें आयोग ने उन जिलों में से किसी तीन जिलों को चुनने का आप्शन स्टूडेंट्स से मांगा है जहाँ आयोग पीसीएस प्री परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाने का फैसला किया है।
  

UPPSC pre exam date giving options uppsc pcs prelims exam center extended kpt
Author
New Delhi, First Published Sep 8, 2020, 2:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. UPPCS Prelims Exam 2020 Date: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग {UPPSC} ने पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र के तीन जिलों का ऑप्शन देने की तारीख बढ़ा दी है। कैंडिडेट्स अब अपने ऑप्शन 10 सितंबर 2020 तक दे सकते हैं। इसके पहले परीक्षा केंद्र के जिलों का ऑप्शन देने की अंतिम तिथि 7 सितंबर 2020 निर्धारित थी।

इसके लिए कैंडिडेट्स को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in के Home Page पर प्रदर्शित विकल्प Click here to  “Submit The Choice Of  The District for PCS/ACF/RFO (Pre) Exam-2020” पर क्लिक करना होगा। उसके बाद उसमें सभी आवश्यक सूचना भरना होगा। मांगी गई सूचना को भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

बता दें आयोग ने उन जिलों में से किसी तीन जिलों को चुनने का आप्शन स्टूडेंट्स से मांगा है जहाँ आयोग पीसीएस प्री परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाने का फैसला किया है।
  
ये 19 जिले निम्नलिखित हैं:- आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली, सीतापुर एवं वाराणसी।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने ऐसा कोविड-19 के चलते किया है ताकि किसी भी स्टूडेंट्स को यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा 2020 में शामिल होने के लिए किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा तिथि

यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा एवं एसीएफ एवं आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 2020 को आयोजित करने केलिए 11 अक्टूबर 2020 की तारीख तय की गई है।

UPPCS Prelims Exam Pattern

यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा में दो पेपर होंगे। दोनों पेपरों में सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगें। दोनों पेपर एक ही दिन में दो पालियों आयोजित किये जायेंगें। प्रत्येक पेपर के लिए दो घंटे का समय निर्धारित है। पेपर –I में कुल 150 सवाल होंगे जबकि सेकेंड पेपर में प्रश्नों की कुल संख्या 100 होगी। प्रत्येक पेपर 200 अंकों का होगा। ये परीक्षाएं ऑफलाइन मोड़ में आयोजित की जायेंगी।

नोट:  इस बार कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा समय से 1.30 घंटे पहले परीक्षाकेंद्र पहुंच जाएं। ताकि उन्हें परीक्षा कक्ष में पहुंचने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आये।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios