Asianet News HindiAsianet News Hindi

Agniveer Recruitment 2022 : यूपी में कब से होगी अग्निवीर की भर्ती, जान लें दिन, समय और तारीख

यूपी के 12 जिलों के युवाओं के लिए भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। सेना की तरफ से कई तरह की गाइडलाइंस जारी की गई है। इस भर्ती रैली में भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी, देवरिया, जौनपुर, आजमगढ़, सोनभद्र, बलिया और चंदौली समेत अन्य जिलों के युवा शामिल होंगे।
 

Uttar Pradesh UP Agniveer Bharti 2022 date and all details at joinindianarmy.nic.in stb
Author
First Published Nov 13, 2022, 1:17 PM IST

करियर डेस्क : उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) में सेना भर्ती का इंतजार खत्म होने वाला है। भारतीय सेना (Indian Army) जल्द ही यूपी के कई जिलों में अग्निवीर भर्ती (Agniveer Recruitment 2022) रैली आयोजित करने जा रही है। यह रैली 16 नवंबर, 2022 से वाराणसी के छावनी के रणबांकुरे मैदान में आयोजित की जाएगी। इस रैली में शामिल होने के लिए भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी, देवरिया, जौनपुर, आजमगढ़, सोनभद्र, बलिया और चंदौली के युवाओं ने आवेदन किया है। इस भर्ती रैली में अगर आप भी शामिल होने जा रहे हैं तो कुछ नियमों का खास तौर पर ध्यान देना चाहिए। जानिए इस अग्निवीर भर्ती रैली (UP Agniveer Bharti 2022) से जुड़ी अहम जानकारी..

मोबाइल की मनाही, डॉक्यूमेंट्स न भूलें
सेना की इस भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को मोबाइल ले जाने की परमिशन नहीं है। इसके अलावा भर्ती रैली की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी अपने पास मोबाइल फोन नहीं रख सकेंगे। उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड और अन्य डॉक्यूमेंट्स होने चाहिए। बिना प्रवेश पत्र उन्हें एंट्री नहीं दी जाएगी। कैंडिडेट्स के आधार, लाइसेंस, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स का वैरिफिकेशन किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए डायरेक्ट लिंक https://www.joinindianarmy.nic.in/default.aspx पर क्लिक कर सकते हैं। रैली से संबंधित सभी जरूरी गाइडलाइंस भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए गए हैं।

1 लाख 43 हजार उम्मीदवार, तगड़ा कॉम्पटिशन 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रैली में कुल 1 लाख 43 हजार 286 उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। भर्ती के पहले दिन 16 नवंबर, 2022 की सुबह से गोरखपुर के चौरीचौरा और बांसगांव के अभ्यर्थियों की रैली शुरू होगी। सेना अधिकारियों के मुताबिक वाराणसी समेत 12 जिलों से ये अभ्यर्थी शामिल होंगे। इस भर्ती के जरिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी (जीडी), अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर, अग्निवीर टेकिभनल और ट्रेड्समैन के खाली पद भरे जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें
CRPF में नौकरियों की भरमार : 8911 पदों के लिए 10वीं पास करें अप्लाई, जानें चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स

Agniveer Bharti 2022 : 13 नवंबर से अग्निवीर की भर्ती, नोट कर लें ये काम की बात


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios