Asianet News Hindi

एयर इंडिया में सिक्युरिटी सुपरवाइजर के पद पर निकली वैकेंसी, जानें डिटेल्स

एयर इंडिया ने सिक्युरिटी सुपरवाइजर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इसके लिए आवेदन दे सकते हैं।

Vacancy for the post of Security Supervisor in Air India, Know details MJA
Author
New Delhi, First Published Feb 10, 2020, 2:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। एयर इंडिया ने सिक्युरिटी सुपरवाइजर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इसके लिए आवेदन दे सकते हैं। यह वैकेंसी एयर इंडिया की सहायक एयरलाइन कंपनी अलायंस एयर के लिए निकाली गई है। बता दें कि चुने गए उम्मीदवारों को परिचालन की जरूरतों के अनुसार पूरे देश में कहीं भी तैनात किया जा सकता है। इसके लिए ऑल इंडिया लेवल पर सभी स्टेशनों का एक पैनल बनाया जाएगा, जहां अलायंस एयर अपनी सेवाएं दे रही है या निकट भविष्य में देगी। उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर 5 साल के लिए होगी।

शैक्षणिक योग्यता
सिक्युरिटी सुपरवाइजर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मान्य बीसीएएस AVSEC (12 दिनों का नया पैटर्न)  के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रैजुएशन किया हो। साथ ही, स्थानीय भाषा के साथ हिंदी और अंग्रेजी में बातचीत कर पाने में सक्षम हो। 

आयु सीमा
न्यूनतम आयु सीमा का कोई उल्लेख नहीं है, लेकिन उम्मीदवार की उम्र 33 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एसी/एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी।

कैसे करें आवेदन
जो उम्मीदवार सिक्युरिटी सुपरवाइजर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट  airindia.in के करियर पेज पर लॉगइन करना होगा। एप्लिकेशन फॉर्मेट को डाउनलोड करना होगा। 

शारीरिक मानक
कद :
महिला: न्यूनतम 154.5 सेमी।
पुरुष: न्यूनतम 163 सेमी।
एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 2.5 सेंटीमीटर की छूट है।

उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्मेट में मांगे गए तमाम प्रमाण-पत्रों और दस्तावेजों की प्रतियां साथ में लगानी होगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios