Asianet News HindiAsianet News Hindi

XAT exam 2022: परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी, कैंडिडेट्स यहां देखें डिटेल्स

कैंडिडेट्स को XAT 2022 परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन करना है। परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स को अपना फेस मास्क हटाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश के समय सभी उम्मीदवारों की फ्रिस्किंग की जाएगी।

XAT exam 2022 guidelines released see details here pwt
Author
New Delhi, First Published Jan 1, 2022, 1:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. एक्सएलआरआई जमशेदपुर (XLRI Jamshedpur) 2 जनवरी को देश भर में ऑनलाइन मोड में एक्सएटी 2022 परीक्षा (XAT exam 2022) आयोजित करने जा रहा है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए गाइडलाइन जारी की गई है।  XAT 2022 विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन केंद्र आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। सुबह 9.30 बजे से लेकर 12.40 तक परीक्षा चलेगी। इस दौरान कई बातों का विशेष ध्यान रखना होगा।

परीक्षा के लिए गाइडलाइन 

  • XAT परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
  • कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र पर एक वैध आईडी प्रूफ के साथ XAT 2022 का एडमिट कार्ड ले जाना होगा।
  • XAT परीक्षा 2022 के समापन के बाद, आवेदकों को अपनी रफ शीट और एडमिट कार्ड की हार्डकॉपी पर्यवेक्षक को जमा करनी होगी।
  • परीक्षा हॉल के अंदर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसी कोई प्रतिबंधित वस्तु न ले जाएं।
  • XAT 2022 के पूरा होने से पहले आवेदकों को परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं है।

कोरोना के लिए गाइडलाइन 
कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र के अंदर अपने व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क और पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की अनुमति होगी। कैंडिडेट्स को XAT 2022 परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन करना है। परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स को अपना फेस मास्क हटाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश के समय सभी उम्मीदवारों की फ्रिस्किंग की जाएगी।

इस एग्जाम से कहां मिलेगा एडमिशन
150 से अधिक प्रबंधन संस्थानों में MBA प्रवेश के लिए 100 से अधिक परीक्षा स्थलों पर देश भर के 72 परीक्षण शहरों में 2 जनवरी, 2022 को जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (XAT) 2022 आयोजित करेगा। परीक्षा 2 जनवरी 2022 को परीक्षा अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। नेशनल लेवल पर होने वाली यह परीक्षा देश भर के लाखों छात्रों की पहली पसंद होती है। जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में मैनेजमेंट कोर्स के लिए आयोजित होने वाले इस परीक्षा में छात्रों का सेलेक्शन XAT कट-ऑफ के आधार पर होता है। इसमें शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को  अगले राउंड में शामिल किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- Job Alert: असम में इंस्पेक्टर ऑफ फैक्ट्रीज पद पर निकली वैकेंसी, केवल ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

Job Alert: ग्रेजुएट युवाओं के लिए IIAP में जॉब करने का मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios