मुंबई। फिल्म शोले के सूरमा भोपाली यानी एक्टर जगदीप का 8 जुलाई को निधन हो गया। वे 81 साल के थे और कुछ महीनों से कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। जगदीप के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई है। शोले में जगदीप के को-एक्टर रहे धर्मेन्द्र ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। 

धर्मेन्द्र ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'तुम भी चले गए...सदमे के बाद सदमा...जन्नत नसीब हो...तुम्हें। बता दें कि शोले में धर्मेन्द्र और अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे। फिल्म में सूरमा भोपाली का रोल लोगों को इतना पसंद आया था कि आगे चलकर यही नाम जगदीप की पहचान बन गया था। 

जगदीप का अंतिम संस्कार 9 जुलाई को मुंबई के मुस्तफा बाजार मझगांव सिया कब्रिस्तान में किया गया। इसमें उनके बेटे जावेद और नावेद जाफरी के अलावा पोता मीजान और दूसरे फैमिली मेंबर्स भी शामिल हुए। इनके अलावा जॉनी लीवर और अनु मलिक भी अंतिम संस्कार में नजर आए। 

soorma bhopali in sholay: movie jagdeep soorma bhopali role in ...

जगदीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां कीं। उनकी पहली पत्नी का नाम नसीम बेगम, दूसरी पत्नी का नाम सुघ्र बेगम और तीसरी पत्नी का नाम नाजिमा है। 29 मार्च, 1939 को दतिया, मध्य प्रदेश में जन्में जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी है। जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'अफसाना' से की थी।