Asianet News HindiAsianet News Hindi

कभी सड़कों पर पेन बेचकर गुजारा करते थे जॉनी लीवर, जानें इंटरेस्टिंग बातें

जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त, 1957 को कनिगिरी में हुआ था। बुधवार को वे अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

Johnny Lever Birthday know interesting facts
Author
Mumbai, First Published Aug 14, 2019, 9:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. जॉनी लीवर ने अपना बचपन संघर्षों और गरीबी के बीच गुजारा था। वे पुणे की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। पेन बेचने के दौरान वह अशोक कुमार, जीवन की मिमिक्री भी करते थे। 'जीना इसी का नाम है' शो में जॉनी ने बताया था कि इससे वह एक दिन में 100 रुपए तक कमाते थे, जिससे उन्हें इतने रुपए में ही गुजारा करना पड़ता था। ये बातें उनके 62वें जन्मदिन पर बता रहे हैं। उनका जन्म 14 अगस्त,1957 को हुआ था। तो ऐसे मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ इंटरेस्टिंग बातें।

ऐसे मिला था जॉनी लीवर नाम

जॉनी लीवर का असली नाम जॉन राव प्रकाश राव जनुमाला है। वे हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम किया करते थे। ऐसे में उन्हें जॉनी लीवर कहा जाने लगा। जॉनी ने बचपन के अपने कॉमेडी के टैलेंट को आगे बढ़ाया और शहरों में स्टेज शोज देने लगे। इसी शोज के दौरान उनपर एक ऐसे शख्स की नजर पड़ी जिन्होंने उनकी लाइफ बना दी। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि सुनील दत्त थे। जॉनी ने सुनील दत्त की फिल्म 'दर्द का रिश्ता' से डेब्यू किया था।

किन्नरों के साथ सादियों में करते थे डांस

एक टीवी शो के दौरान जॉनी के दोस्तों ने बताया था कि जब उनके घर के आस-पास कोई भी फंक्शन होता था तो वे सभी वहां जाकर प्रोग्राम करते थे। इस दौरान एक दिन बहुत सारे किन्नर आ गए और जॉनी लीवर उनके साथ मजेदार डांस करने लगे। जॉनी उन्हें कॉपी करने लगे। जॉनी को डांस करता देख किन्नर उनसे कहने लगे कि वे उनके ग्रुप में चले जाएं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो जॉनी ने सुजाता से 1984 में शादी की थी। जॉनी के दो बच्चे जेसे लीवर और जेमी लीवर हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios