मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद  (नेपोटिज्म) को लेकर चल रही बहस बढ़ती ही जा रही है। सोशल मीडिया पर स्टारकिड्स और बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस के मालिकों को ट्रोल किया जा रहा है। विवाद बढ़ता देख कई सेलेब्स ने जहां सोशल मीडिया अकाउंट डी-एक्टिवेट कर दिए तो अब कई स्टार्स ने इंस्टाग्राम का कमेंट सेक्शन आम पब्लिक के लिए लॉक कर दिया है। जिन लोगों ने इंस्टाग्राम का कमेंट सेक्शन लॉक किया है, उनमें करन जौहर के अलावा करीना कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे और शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान शामिल हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Lounging in bed is my favourite thing to do

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) on Jun 5, 2020 at 11:18pm PDT

 

कमेंट सेक्शन को लॉक करने की शुरुआत सबसे पहले सोनम कपूर ने की। दरअसल, सुशांत के निधन के बाद सोनम ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्ट लिखी थी, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें 'कॉफी विद करन' के उस एपिसोड की याद दिलाते हुए ट्रोल किया, जिसमें उन्होंने सुशांत का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे उन्हें नहीं जानतीं। ट्रोल्स से परेशान होकर सोनम ने अपने कमेंट सेक्शन को आम लोगों के लिए लॉक कर दिया। इस बात की जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए दी। 

सोनम ने कमेंट सेक्शन ब्लॉक करने की बात कहते हुए लिखा, मैं नफरत और नेगेटिविटी से घबराती नहीं हूं, क्योंकि मुझे ऐसे लोगों पर दया आती है, जिनके मन में बहुत ज्यादा नफरत होती है। ये बात मुझसे कहीं ज्यादा उनके लिए नुकसानदेह है। मुझे मालूम है कि ये लोग एक एजेंडे के तहत काम करते हैं। 

MAMI 2019: Rangoli Chandel takes a dig at Alia Bhatt, Kareena ...

बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद से ही कई सेलेब्स ने इसके लिए बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म को जिम्मेदार माना है। इस मामले में अब तक कंगना रनोट, शेखर कपूर, अभिनव कश्यप, अभय देओल, रवीना टंडन और साहिल खान जैसे  सेलेब्स खुलकर सामने आ चुके हैं। 

विवाद बढ़ने के बाद अब तक कई सेलेब्स या तो सोशल मीडिया अकाउंट डी-एक्टिवेट कर चुके हैं या फिर लोगों को अनफॉलो करना शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत करन जौहर और सोनाक्षी सिन्हा ने की। उनके बाद सलमान के बहनोई आयुष शर्मा, साकिब सलीम और जहीर इकबाल ने भी अपना ट्विटर अकांउट डिलीट कर दिया।