Asianet News Hindi

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा के सिर सजा Miss Universe का ताज, भारत की एडलिन नहीं बना पाई टॉप 3 में भी जगह

मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने 69वां मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) का खिताब अपने नाम किया। ब्राजील की जूलिया गामा फर्स्ट रनरअप रही वहीं पेरू की जेनिक मासेटा सेकंड रनरअप रहीं। बता दें कि भारत की तरफ से इस प्रतियोगिता में 22 साल की एडलिन कास्टलिनो (Adeline Castelino) ने हिस्सा लिया था, उन्हें टॉप 5 में जगह मिली।

miss mexico andrea meza wins miss universe 2020 crown indian contestant Adeline Castelino on top 5 KPJ
Author
Mumbai, First Published May 17, 2021, 1:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई/फ्लोरिडा. मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने 69वां मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) का खिताब अपने नाम किया। उन्हें साउथ की मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स जॉजिबिनी टूंजी ने ये खिताब दिया। मिस यूनिवर्स का इवेंट फ्लोरिडा के सेमिनोल हार्ड रॉक होटल में आयोजित हुआ था। बता दें कि एंड्रिया मैक्सिको की तीसरी महिला बन गई हैं, जिन्होंने यह खिताब हासिल किया। ब्राजील की जूलिया गामा फर्स्ट रनरअप रही वहीं पेरू की जेनिक मासेटा सेकंड रनरअप रहीं। बता दें कि भारत की तरफ से इस प्रतियोगिता में 22 साल की एडलिन कास्टलिनो (Adeline Castelino) ने हिस्सा लिया था, उन्हें टॉप 5 में जगह मिली। हालांकि कोरोना के चलते इस बार आयोजन थोड़ा सा अलग था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Andrea Meza (@andreamezamx)


इस सवाल की दिया जवाब
फाइनल राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया था कि यदि वह देश की नेता होतीं तो कोरोना महामारी से कैसे निपटतीं? एंड्रिया ने जवाबद देते हुए कहा- मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि, मैं स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा देती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैं शुरू से ही उनका ख्याल रखती। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Andrea Meza (@andreamezamx)


सॉफ्टवेयर इंजीनियर है एंड्रिया
मिस यूनिवर्स एंड्रिया मॉडल होने के साथ-साथ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं। वह लैंगिक असमानता और लैंगिक हिंसा जैसे मुद्दों पर अपनी बात रखने में पीछे नहीं रहती है। उन्होंने 2017 में Chihuahua Universarty से सॉफ्टवेयर इंजीनियर की डिग्री हासिल की थी। अपनी ब्यूटी पर बात करते हुए उन्होंने कहा- हम ऐसे समाज में रह रहे हैं जहां ज्यादा से ज्यादा आधुनिकता आ रही है। हम समाज के रूप में जितने आगे बढ़े हैं हमारी रुढ़िवादिता भी इसके साथ बढ़ गई है। आज खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है। मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब सिर्फ आत्मा से नहीं बल्कि दिल से खूबसूरत होना है। बता दें कि 2019 में दक्षिण अफ्रीका की जोजीबिनी टूंजी मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने वाली पहली अश्वेत महिला थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Andrea Meza (@andreamezamx)


मेंगलुरु की रहने वाली एडिलन 
बात एडलिन की करें तो उन्होंने 2020 में मिस दीवा यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। मेंगलुरु की रहने वाली एडिलन को पिछले साल की विजेता वर्तिका सिंह ने ताज पहनाया था। प्रतियोगिता में जज के तौर पर लारा दत्ता, एंटोनियो पोरसिल्ड, आशा भट, डिजाइनर शिवन भाटिया नरेश कुकरेजा, निखिल मेहरा, यामी गौतम, आदित्य रॉय कपूर और अनिल कपूर शामिल हुए थे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios