दलेर मेंहदी का फार्महाउस सील, झील के किनारे अवैध ढंग से पंजाबी गायक ने कराया था निर्माण

| Nov 29 2022, 11:50 PM IST

दलेर मेंहदी का फार्महाउस सील, झील के किनारे अवैध ढंग से पंजाबी गायक ने कराया था निर्माण

सार

नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग (DTPC) के अधिकारी अमित मधोलिया ने बताया कि तीनों फार्म हाउस अवैध रूप से झील के जलाशय क्षेत्र में थे। इनको सील कर दिया गया है। बिना अनुमति के इनको डेवलप किया गया था।

Daler Mehandi Farm house sealed: दलेर मेंहदी पर गुरुग्राम प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। पंजाबी गायक दलेर मेंहदी के फार्म हाउस को सील कर दिया गया है। दलेर मेंहदी के फार्म हाउस सहित तीन फार्म हाउस को सील किया गया है। तीनों फार्म हाउस सोहना के दमदमा झील के किनारे स्थित हैं। आरोप है कि यह फार्म हाउस वेटलैंड में अवैध रूप से बनाया गया है। सोहना का दमदमा झील, अरावली रेंज में पड़ता है। नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग (DTPC) के अधिकारी अमित मधोलिया ने बताया कि तीनों फार्म हाउस अवैध रूप से झील के जलाशय क्षेत्र में थे। इनको सील कर दिया गया है। बिना अनुमति के इनको डेवलप किया गया था।

एनजीटी के आदेश पर हुई है यह कार्रवाई

Subscribe to get breaking news alerts

दरअसल, वेटलैंड एरिया में अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने का मामला एनजीटी तक पहुंचा था। सोन्या घोष बनाम हरियाणा राज्य मामले में एनजीटी ने आदेश दिया था कि तीनों फार्म हाउसों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पूरे एरिया में अवैध निर्माण को डिमॉलिश किया जाए और कब्जा मुक्त कराया जाए। एनजीटी के आदेशों के अनुपालन में तीन फार्महाउसों के खिलाफ पुलिस बल की मदद से डिमॉलिशन की कार्रवाई व सीलिंग अभियान चलाया गया। विभागीय सूत्रों ने बताया कि तीन फार्महाउस में से एक गायक दलेर मेहंदी का है। उनका फार्महाउस करीब डेढ़ एकड़ जमीन पर बना है।

पहले भी विवादों में रहे हैं दलेर मेंहदी

दलेर मेंहदी पहले भी विवादों में रह चुके हैं। करीब 19 साल पहले उनके खिलाफ कबूरबाजी का केस दर्ज हुआ था। बीते जुलाई 2022 में कोर्ट ने उनको सजा सुनाई थी। मानव तस्करी के इस केस में दलेर मेंहदी और उनके भाई समशेर सिंह पर बख्शी सिंह नामक एक व्यक्ति सहित 30 लोगों ने पुलिस में शिकायत की थी कि कनाडा भेजने के नाम पर उनसे पैसे लिए गए। बख्शी सिंह ने आरोप लगाए थे कि पंजाबी गायक व उनके भाई ने उनसे 13 लाख रुपये कनाडा भेजने के लिए लिए लेकिन न तो कनाडा भेजा न ही पैसे दिए। 

यह भी पढ़ें:

बॉम्बे HC में दो सीनियर एडवोकेट्स बनें जज, SC कॉलेजियम की सिफारिश को केंद्र ने किया मंजूर, 10 नाम वापस

दिल्ली AIIMS सर्वर हैकिंग पर गृह मंत्रालय एक्शन में, हाईलेवल मीटिंग में टॉप सिक्योरिटी आफिसर्स ने किया मंथन

महाराष्ट्र और कर्नाटक का एक-दूसरे के गांवों पर दावा से बढ़ा विवाद, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

कॉलेजियम सिस्टम पर कानून मंत्री की टिप्पणी से SC नाराज, बोला-हमें निर्णय लेने पर मजबूर न करें...

 
Read more Articles on