Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजू श्रीवास्तव की ताजा HEALTH UPDATE: बहन ने ICU में बांधी राखी, मोदी ने की पत्नी से बात और डॉक्टर ने यह कहा

राजू श्रीवास्तव को स्टैंडअप कॉमेडी का बादशाह कहा जाता है। वे 'मैंने प्यार किया' जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम कर चुके हैं। राजू भाजपा नेता है और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं। 

Raju Srivastava on ventilator for 23 hours, he still hasn't regained consciousness GGA
Author
Mumbai, First Published Aug 12, 2022, 10:16 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) पिछले तीन दिन दिन से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। उनकी हालत में मामूली सुधार देखने को मिला है। लेकिन उन्हें होश में आने और पूरी तरह ठीक होने में कितना समय लगेगा, यह डॉक्टर्स भी नहीं बता पा रहे हैं। इस बीच राजू की बहन सुधा श्रीवास्तव ने शुक्रवार सुबह आईसीयू में जाकर उन्हें राखी मांगी और भगवान से उनके जल्दी स्वस्थ होने और उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की।

अगले तीन दिन राजू के लिए अहम : डॉक्टर

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टर्स अगले तीन दिन (72 घंटे) राजू श्रीवास्तव के लिए बेहद अहम बता रहे हैं। राजू का इलाज कर रहे कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. संदीप सेठ ने एक बातचीत में बताया कि गुरुवार देर रात उनके शरीर में हलचल महसूस की गई थी। वे अपने हाथ और पैरों की उंगलियों को भी हिला रहे हैं। बीच-बीच में अपने पैर भी मोड़ लेते हैं।  बताया जा रहा है कि राजू का पूरा परिवार रातभर अस्पताल में रह कर भगवान से उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करता रहा। डॉक्टर्स ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे कल  के मुकाबले कुछ बेहतर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने की राजू की पत्नी से बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी को कॉल कर कॉमेडियन की हालत के बारे में जानकारी ली और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। इससे पहले केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी एम्स के निदेशक से बात कर राजू की सेहत के बारे में जानकारी ली और उनकी पत्नी से बात कर उन्हें हर जरूरी मदद देने की बात कही थी।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार श्रीवास्तव परिवार के संपर्क में हैं और राजू की सेहत की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने भी राजू की पत्नी को हर जरूरी मदद देने का आवश्वासन दिया है। 

बुधवार को ट्रेडमिल पर दौड़ते-दौड़ते गिर गए थे राजू

58 साल के राजू श्रीवास्तव बुधवार को किसी काम के सिलसिले में दिल्ली में थी। इस दौरान अपने डेली रुटीन के अनुसार वे जिम में वर्कआउट करने गए थे। लेकिन जब वे ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे, तभी उनके सीने में तेज दर्द हुआ और वे बेहोश होकर वहीं गिर गए। जिम ट्रेनर बिना देरी किए राजू को एम्स ले गए, जहां हार्ट अटैक की पुष्टि हुई और उन्हें आईसीयू में भर्ती कर लिया गया। बताया जाता है कि एंजियोग्राफी में राजू के एक बड़े हिस्से में ब्लॉकेज पाया गया है, जिसके लिए एंजियोप्लास्टी की गई। लेकिन इसके बाद से उन्हें होश न आना चिंता का विषय बना हुआ है। 

बेटी ने कहा पापा को पहले से दिल की कोई बीमारी नहीं

गुरुवार शाम राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा था कि उनके पापा की हालत में न सुधार हुआ और न ही यह और बिगड़ी है। अंतरा ने यह भी बताया था कि राजू को दिल से संबंधित कोई बीमारी पहले से नहीं थी। इसलिए जब उन्हें हार्ट अटैक की खबर आई तो हर कोई हैरान था।

राजू श्रीवास्तव के कानपुर वाले घर पर लटका ताला

राजू श्रीवास्तव के छोटे भाई काजू श्रीवास्तव भी एम्स में भर्ती हैं। उनके ब्रेन का ऑपरेशन हुआ है। रिपोर्ट्स की मानें तो परिजनों ने अभी तक उन्हें राजू की हालत के बारे में नहीं बताया है। इधर श्रीवास्तव परिवार के दो बेटों के अस्पताल में भर्ती होने से पूरा परिवार दिल्ली में है। उनके कानपुर स्थित घर पर ताला लटका हुआ है।

और पढ़ें...

Box Office पर Laal Singh Chaddha का बुरा हाल, जानिए आमिर खान की फिल्म की पहले दिन की कमाई

सारा अली खान के जन्म के वक्त सिर्फ 15 साल की थी उनकी दूसरी अम्मी करीना, सैफ की शादी में कहा था- मुबारक हो अंकल

मोनालिसा ने शॉर्ट टॉप में समंदर किनारे दिए ऐसे पोज कि लोग बोल उठे- पोर्न स्टार लग रही हो

उर्वशी रौतेला ने ऋषभ पंत को लेकर कह दिया कुछ ऐसा कि क्रिकेटर को बोलना पड़ा- मेरा पीछा छोड़ दे बहन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios