Asianet News HindiAsianet News Hindi

करीना से शादी से पहले अमृता सिंह को सैफ ने लिखी थी इमोशनल चिट्ठी, ये हैं 5 इंटरेस्टिंग फेक्ट्स

सैफ अली खान शुक्रवार 16 अगस्त को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 16 अग्सत, 1970 को दिल्ली में हुआ था। सैफ ने खुद से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से 1991 में शादी की थी।

Saif Ali khan Birthday Interesting Facts
Author
Mumbai, First Published Aug 16, 2019, 3:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सैफ अली खान शुक्रवार 16 अगस्त को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 16 अग्सत, 1970 को दिल्ली में हुआ था। सैफ ने खुद से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से 1991 में शादी की थी। हालांकि, दोनों का ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया था और 2004 में तलाक हो गया था। इसके बाद 2012 में सैफ ने करीना कपूर से शादी की थी। लेकिन शादी से पहले उन्होंने अमृता को एक इमोशनल चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने जीवन में आगे बढ़ने की सलाह दी थी।

चिट्ठी को पढ़ करीना ने दिया ऐसा जवाब 

करण जौहर के चैट शो पर एक बार सैफ बेटी सारा अली खान के साथ आए थे, जहां उन्होंने अमृता को लिखी चिट्ठी का जिक्र किया था। एक्टर ने बताया था कि आने वाले जीवन की दोनों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी। इसमें सैफ ने अमृता से करीना और अपनी शादी की बात भी बताई थी। इसके बाद उन्होंने ये चिट्ठी करीना को भी दिखाई थी। करीना ने इसे पढ़ने के बाद अमृता को भेजने को कहा था। एक्टर ने बताया था कि करीना इसे पढ़ने के बाद और भी सपोर्टिव हो गई थीं।

तैमूर सैफ को नहीं बुलाते पापा

सैफ ने एक बार बताया था कि तैमूर अब बोलना सीख रहे हैं। उन्होंने बताया कि तैमूर अब हाय, पानी, अब्बा जैसे शब्द बोलना सीख रहे हैं। वहीं सैफ ने बताया कि तैमूर उन्हें पापा कहकर नहीं बल्कि सर कहकर बुलाते हैं।

शादी से पहले एक्ट्रेस ने रखी थी ये शर्त

करीना को कई इंटरव्यूज में ये कहते सुना गया है कि उन्होंने शादी से पहले सैफ के सामने शर्त रखी थी। उन्होंने कहा था कि वे उनकी पत्नी होने के बावजूद भी काम करेंगी, पैसे कमाएंगी और वे उम्र भर उन्हें सपोर्ट करेंगे।

सैफ ने भी बताई थी खुद के उत्पीड़न की बात

मीटू कैंपेन के तहत कई एक्ट्रसेस ने खुलासे किए थे। इसी कैंपेन के तहत सैफ ने कहा था कि ज्यादातर लोग अन्य लोगों को नहीं समझते हैं। अन्य लोगों के दर्द को समझना बहुत मुश्किल है। वे इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि सैफ उस वक्त महत्वपूर्ण नहीं थे। यहां तक कि जब वे अपने बारे में सोचते थे कि उनके साथ क्या हुआ है, तो उन्हें गुस्सा आ जाता था। आज, सभी को महिलाओं का ध्यान रखना चाहिए। 

'परिवार वालों से बद्तमीजी करने की नहीं है किसी में हिम्मत'

सैफ ने एक बार कहा था कि ये समाज असमानताओं से भरा हुआ है। उन्हें नहीं लगता कि कोई उनके परिवार वालों से बद्तमीजी करेगा। उन्हें ये नहीं पता था कि वे ऐसा क्यों महसूस करते हैं, लेकिन चाहे उनकी मां हो, बहन या पत्नी, सैफ को लगता है कि किसी में उनके साथ बद्तमीजी करने की हिम्मत नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios