Asianet News HindiAsianet News Hindi

काम नहीं होने के बाद भी सलमान से दोगुने अमीर हैं शाहरुख, इन 7 जरियों से कमाते हैं पैसा

2 नवंबर, 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरुख अपनी एक्टिंग के साथ ही साथ लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। फिलहाल शाहरुख 600 मिलियन डॉलर (4,260 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी के साथ बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं। 

Shah rukh khan double rich to compare as salman Khan
Author
Mumbai, First Published Nov 2, 2019, 1:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान 54 साल के हो गए हैं। 2 नवंबर, 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरुख अपनी एक्टिंग के साथ ही साथ लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। फिलहाल शाहरुख 600 मिलियन डॉलर (4,260 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी के साथ बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं। आज के दौर में भले ही सलमान एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस (करीब 70 करोड़) लेते हैं, लेकिन प्रॉपर्टी के मामले में वो किंग खान से काफी पीछे हैं। financesonline.com की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान के पास 310 मिलियन डॉलर (2200 करोड़ रुपए) की संपत्ति है। इस लिहाज से देखा जाए तो सलमान की तुलना में शाहरुख के पास दोगुने से भी ज्यादा प्रॉपर्टी है। 

लंबे समय से फिल्मों से दूर शाहरुख खान को लगता है कि उनके पास काम नहीं है इसलिए उन्हें कार्यक्रमों के न्यौते आ रहे हैं। हाल ही में दिल्ली स्थित पीवीआर अनुपम पहुंचे शाहरुख ने कहा कि उनके साथ के सभी कलाकार बिजी हैं, इसलिए प्रोग्राम में उन्हें बुलाया गया है। इससे पहले डेविड लेटरमैन के शो में पहुंचे शाहरुख ने कहा था- "मेरे पास काम नहीं है। सलमान और आमिर खान बिजी हैं। ऋतिक रोशन भी बहुत बिजी हैं, इसलिए उन्होंने मुझे बुलाया।" वैसे, शाहरुख के पास भले ही आज की तारीख में काम न हो लेकिन प्रॉपर्टी के मामले में वो अब भी इंडस्ट्री के किंग खान हैं। 

3 आलीशान बंगले और 1 लग्जरी फॉर्महाउस के मालिक हैं शाहरुख...
शाहरुख की लग्जरी प्रॉपर्टी की बात करें तो इसमें उनके 3 आलीशान बंगलों (मन्नत, लंदन में बंगला और दुबई विला) के अलावा अलीबाग का शानदार फॉर्महाउस भी शामिल है। इन चारों प्रॉपर्टी की कीमत ही 660 करोड़ रुपए के आसपास है। इसके अलावा भी शाहरुख कई और सोर्सेज से पैसा कमाते हैं। 

ये हैं शाहरुख की कमाई के जरिए...
- शाहरुख खान की कमाई का जरिया महज फिल्मों में एक्टिंग ही नहीं है, बल्कि वो बतौर प्रोड्यूसर, टीवी होस्ट भी कमाई करते हैं।
- इसके अलावा वो आईपीएल और कई ब्रांड एन्डोर्समेंट्स में भी बिजी रहते हैं। शाहरुख विज्ञापन के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।
- इसके अलावा अवॉर्ड फंक्शन को होस्ट करने, शादी, पार्टी या अन्य इवेंट पर डांस परफॉर्मेंस से भी शाहरुख अच्छी-खासी कमाई करते हैं।
- शाहरुख दो प्रोडक्शन कंपनियों के मालिक भी हैं। ड्रीम्ज अनलिमिटेड और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के तले वो फिल्मों का निर्माण करते हैं।
- शाहरुख कई रेस्टोरेंट चेन्स के मालिक हैं, जिसमें से दिल्ली की ‘फैट खान बर्गर’ चेन भी एक है।
- वो क्रिकेट में आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के को-ऑनर हैं। वहीं उन्होंने एक फुटबॉल टीम (न्यू डेल्ही एंजेल्स) भी खरीदी है।
- शाहरुख ख्रान का परफ्यूम ब्रांड, With Love from Shah rukh और Shah rukh Khan Seduction भी बाजार में काफी पॉपुलर है।

लिमोजिन से रोल्स रॉयस तक, ऐसा है शाहरुख का कार कलेक्शन
2014 में शाहरुख जब वाइफ गौरी के साथ दुबई की शाही फैमिली से मुलाकात करने गए थे, तो इस दौरान दोनों लिमोजिन कार से ही वहां पहुंचे थे। लिमोजिन कोई ब्रांड नहीं बल्कि लग्जरी कारों की एक क्लास है, जिसे स्पेशल ऑर्डर देकर बनवाया जाता है। इसकी खासियत ये है कि इसके इंटीरियर को भी अपनी पसंद के मुताबिक डिजाइन करवाया जा सकता है। शाहरुख ने भी यह कार स्पेशल ऑर्डर देकर ही बनवाई है। शाहरुख की लिमोजिन का नाम 'रॉयल इस्टेट बाय शाहरुख खान' है। इस कार में दो केबिन हैं। एक आगे और दूसरा पीछे की ओर। धूप सेंकने के लिए कार में सनडेक भी है। इसके अलावा उनके कलेक्‍शन में मर्सडीज-बेंज, बीएमडब्‍ल्‍यू और ऑडी जैसी कारों के अलावा बुगाती वेरोन भी है, जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है। शाहरुख के पास मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट्स कार, ऑडी ए-6, बीएमडब्ल्यू 7, सीरीज, लैंड क्रूजर और रोल्स रॉयस भी हैं। न्यूमेरोलॉजी में विश्वास रखने वाले शाहरुख का लकी नंबर 555 है। ये उनकी सभी कारों का नंबर भी होता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios