The Kashmir Files : इजरायली फिल्म मेकर नादव लैपिड ने मांगी माफी लेकिन फिर कह दी ये बात

| Dec 01 2022, 08:48 PM IST

The Kashmir Files : इजरायली फिल्म मेकर नादव लैपिड ने मांगी माफी लेकिन फिर कह दी ये बात

सार

 नादव ने कहा कि उनका इंटेशन कश्मीरी पंडित कम्युनिटी या पीड़ित लोगों का अपमान करना नहीं था । हालांकि नादव लैपिड ने ये भी कहा कि उनका ये कॉमेंट सिर्फ उनका नहीं था बल्कि उनके साथ मौजूद ज्यूरिस्ट के विचारों को भी दर्शाता था। 

एंटरटेनमेंट डेस्क, The Kashmir Files :  इजरायली फिल्म निर्माता नादव लापिड ने  'द कश्मीर फाइल्स' पर अपने विवादत कॉमेन्ट पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि यदि मेरी कॉमेन्ट से यदि किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं इसके लिए पूरी तरह से पूरी तरह माफी मांगता हूं।  नादव ने कहा कि उनका इंटेशन कश्मीरी पंडित कम्युनिटी या पीड़ित लोगों का अपमान करना नहीं था । हालांकि नादव लैपिड ने ये भी कहा कि उनका ये कॉमेंट सिर्फ उनका नहीं था बल्कि उनके साथ मौजूद ज्यूरिस्ट के विचारों को भी दर्शाता था । 

नादव लैपिड ने द कश्मीर फाइल्स को बताया था बल्गर

नादव लैपिड, जो हाल ही में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (International Film Festival of India) में अंतर्राष्ट्रीय जूरी अध्यक्ष थे, उन्होंने  विवेक अग्निहोत्री फिल्म को "vulgar" and "propaganda" करार देकर बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा कर दिया था, लैपिड ने दोहराया कि उन्होंने केवल "series of cinematic manipulations" को लेकर फिल्म की आलोचना की थी । उनका मकसद किसी को आहत करना नहीं था। 
 

Subscribe to get breaking news alerts

लैपिड ने मांगी माफी

नादव लैपिड ने कहा कि "मैं किसी का अपमान नहीं करना चाहता था। मेरा उद्देश्य कभी भी लोगों या उनके रिश्तेदारों का अपमान करना नहीं था, जो पीड़ित हैं। मैं पूरी तरह से माफी मांगता हूं, अगर मेरे कथन से कोई भी कम्युनिटी आहत हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।  इस सप्ताह गोवा में उत्सव के 53वें संस्करण का समापन समारोह में बुधवार रात न्यूज चैनल सीएनएन- न्यूज 18 से बात करते हुए नादव ने इस पर अफसोस जताया है। 

लैपिड ने जोड़ा ट्विस्ट

नादव ने इसमें भी एक ट्विस्ट जोड़ते हुए आगे कहा कि, मैंने जो भी बयान दिया, उसमें मेरे अलावा ज्यूरी के दूसरे मेंबर भी शामिल थे। दूसरे मेंबर के लिए, यह एक बल्गर प्रोपेगेंडा फिल्म थी । वहीं उन्होंने अपने बयान परकायम रहने की बात कही है। 

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" 1990 के दशक की शुरुआत में उग्रवाद के दौरान कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बेस्ड है। इसे इंडियन पैनोरमा सेक्शन के तहत 22 नवंबर को फेस्टिवल में दिखाया गया था।


ये भी पढ़ें- 
250 Cr की पठान का नया पोस्टर शेयर कर शाहरुख खान ने पूछा एक सवाल तो लोगों ने दिए मजेदार जवाब
मंगेतर के साथ 7 फेरे लेने मुंबई से रवाना हुई दुल्हनिया हंसिका मोटवानी, जानें Wedding Detail
आम्रपाली दुबे ने निरहुआ के सामने तोड़ी हर शर्म और हया, बोल्ड रोमांटिक डांस मूव्स ने दर्शकों बनाया
एक ही साल में हुआ इन 10 स्टार्स का डेब्यू, कोई HIT का सरताज तो किसी ने लगाई डिजास्टर की झड़ी