Asianet News Hindi

अंबानी की बहू ने देव आनंद की पुण्यतिथि पर अपने गुरू को किया याद, कहा-देव साहब आपकी कमी आज भी खलती है

अपनी डायलॉग डिलिवरी के खास अंदाज के लिए चर्चित मशहूर एक्टर देव आनंद (Dev Anand) की आज (3 दिसंबर) 9वीं पुण्यतिथि है। देव आनंद ने 3 दिसंबर, 2011 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। देव आनंद की पुण्यतिथि पर अनिल अंबानी की पत्नी और एक्ट्रेस टीना अंबानी (Tina Ambani) इमोशनल हो गईं। देव साहब को याद करते हुए टीना ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Tina Ambani Remembers Dev Anand on his 9th death anniversary kpg
Author
Mumbai, First Published Dec 3, 2020, 8:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। अपनी डायलॉग डिलिवरी के खास अंदाज के लिए चर्चित मशहूर एक्टर देव आनंद (Dev Anand) की आज (3 दिसंबर) 9वीं पुण्यतिथि है। देव आनंद ने 3 दिसंबर, 2011 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। देव आनंद की पुण्यतिथि पर अनिल अंबानी की पत्नी और एक्ट्रेस टीना अंबानी (Tina Ambani) इमोशनल हो गईं। देव साहब को याद करते हुए टीना ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि देव आनंद ने ही 1978 में आई फिल्म ‘देस परदेस’ से टीना मुनीम को लॉन्च किया था। बता दें कि टीना मुनीम हर साल अपने मेंटर और गुरू देव साहब की पुण्यतिथि पर उनकी फोटो शेयर करती हैं।  

 

टीना ने इस फोटो के साथ ही सोशल मीडिया पर लिखा- एक टोस्ट उस शख्स के लिए, जिसने मेरे लिए संभावनाओं और रचनात्मकता का दरवाजा खोल दिया। मुझ पर भरोसा जताने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया देव साहब। आपकी कमी आज भी महसूस होती है। 

Image

फिल्म देस-परदेस के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर देव आनंद ही थे। इसमें उन्होंने टीना मुनीम के अलावा प्राण, अजीत, अमजद खान, श्रीराम लागू, टॉम अल्टर, बिंदू, प्रेम चोपड़ा, एके हंगल और महमूद जैसे कलाकारों को लिया था। बता दें कि देव आनंद को न्यूकमर्स को लॉन्च करने के लिए जाना जाता था। देव साहब ने इस फिल्म में बतौर न्यू म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन को मौका दिया था। उनकी इस फिल्म को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

Devanand with Tina Munim | Bollywood, Actresses, Tina

 

देव आनंद का असली नाम धर्मदेव पिशोरीमल आनंद था। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में अपनी स्नातक की शिक्षा 1942 में लाहौर में पूरी की। देव आनंद आगे भी पढना चाहते थे, लेकिन उनके पिता ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि उनके पास उन्हें पढ़ाने के लिए पैसे नहीं हैं। अगर वह आगे पढ़ना चाहते हैं तो नौकरी कर लें। यहीं से उनका और बॉलीवुड का सफर भी शुरू हो गया। 1943 में अपने सपनों को साकार करने के लिए जब वह मुंबई पहुंचे। तब उनके पास मात्र 30 रुपए थे और रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं था। 

अनिल अंबानी की वाइफ समेत 5 एक्ट्रेस को देव आनंद ने किया था लॉन्च, बोल्ड सीन  से मशहूर हुई यह अदाकारा | Dev Anand launched Anil Ambani's Wife and others  Actress in Bollywood


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios