Asianet News HindiAsianet News Hindi

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का खात्मा करने के लिए जवानों का चल रहा बड़ा ऑपरेशन, अब तक 4 नक्सली किए गए ढेर

 छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का खात्मा करने के लिए छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस के जवान ऑपरेशन चला रहे हैं। इस मुठभेड़ में जवानों ने 4 नक्सली के अब तक मार गिराया है। वहीं दूसरी जगह जगदलपुर, सुकमा और दंतेवाड़ा की मुठभेड़ में भी एक लेडी नक्सली को ढेर कर दिया है।

breaking news soldiers took major action on chhattisgarh telangana border  4 naxalites killed in encounter
Author
Jagdalpur, First Published Jan 18, 2022, 1:43 PM IST

बस्तर. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का खात्मा करने के लिए छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस के जवान बड़ा ऑपरेशन चला रहे हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि इस मुठभेड़ में जवानों ने 4 नक्सली अब तक मार गिराया है। वहीं दूसरी जगह जगदलपुर, सुकमा और दंतेवाड़ा की मुठभेड़ में भी एक लेडी नक्सली को ढेर कर दिया है। फिलहाल पुलिस का यह ऑपरेशन जारी है।

शुरूआती मुठभेड़ में ही 4 ढेर तो कईयों को किया घायल
दरअसल, नक्सलियों को खत्म करने के लिए तीन जिले की पुलिस-फोर्स ने माओवादियों को घेर रखा है। शुरूआती मुठभेड़ में ही मंगलवार सुबह जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी, उन्होंने चार शातिर नक्लियों को मार गिराया है। वहीं कई नक्सली को गंभीर रुप से घायल कर दिया है। फिलहाल पुलिस का एनकाउंटर जारी है। 

8 लाख रुपए का इनामी नक्सली को भी किया ढेर
बताया जा रहा है कि पुलिस और नक्सलियों की इस मुठभेड़ में जवानों ने बीजापुर में एक  एक नक्सली डिवीजनल कमेटी के मेंबर  सुधाकर को भी मार गिराया है। बता दें कि इस नक्सली के ऊपर 8 लाख रुपए का इनाम था। हलांकि पुलिस ने अभी तक उसके मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

बहुत कुछ बड़ा करने की फिराक में थे नक्सली
बता दें कि पुलिस  छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमावर्ती इलाके में कई क्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि यह नक्सली इस क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी को देखते हुए पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन जारी किया। जिसकी शुरूआती में ही चार माओवादियों को ढेर कर दिया है। यह भी सूचना सामने आई है कि कई घंटों तक चली इस मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए। 

कांकेर में सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने किया अटैक
कुछ दिन पहले ही कांकेर जिले में सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। IED ब्लास्ट में SSB 33 बटालियन का एक जवान घायल हो गया था। घायल जवान को घटनास्थल से अंतागढ़ के अस्पताल लाया गया है। जवान को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं नक्सली हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी उल्टे पांव जंगल की ओर भाग निकले। जवानों और नक्सलियों  के बीच मुठभेड़ की पुष्टि कांकेर SP शलभ सिन्हा ने की थी। दोनों के बीच करीब 15 से 20 मिनट तक मुठभेड़ चली है।

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर मुठभेड़, 2 महिला नक्सली समेत 6 नक्सिलयों को मार गिराया

Maharashtra: गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, तीन जवान घायल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios