Asianet News HindiAsianet News Hindi

Maharashtra: गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, तीन जवान घायल

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में एक बार फिर पुलिस की मुठभेड़ में 4 नक्सलियों (Naxalites) के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों के मुताबिक, ये मुठभेड़ शनिवार सुबह ग्यारहबत्ती जंगल (gyarahabatti Forest) के धनोरा इलाके में हुई। पुलिस मौके पर ऑपरेशन पूरा करने में जुटी है। वहीं, मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर हमले की खबर है।
 

Maharashtra Gadchiroli 4 Naxalites killed in encounter with police in search operation in forest UDT
Author
Gadchiroli, First Published Nov 13, 2021, 2:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में पुलिस ने मुठभेड़ में 26 नक्सलियों  (Naxalites) को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस (Police) के C-60 कमांडर शामिल थे। कुछ दिन पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को गिरफ्तार किया था। नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई केस दर्ज हैं।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर बाद तक एनकाउंटर (Encounter) पूरा करने के लिए ऑपरेशन चल रहा था। इसमें अब तक किसी पुलिसकर्मी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार सुबह मुंबई से 920 किलोमीटर दूर गढ़चिरौली जिले के ग्यारहबत्ती जंगल के धनोरा इलाके में मुठभेड़ हुई। पुलिस की एक टीम तलाशी अभियान चला रही थी। गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है। मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं। कुछ दिन पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को भी गिरफ्तार किया था। नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई मामले दर्ज हैं।

इधर, मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर घात लगाकर हमला
वहीं, मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर आईडी हमले की खबर सामने आई है। ये हमला घात लगाकर बैठे आतंकियों ने किया है, जिसमें असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) समेत कई जवान जख्मी हो गए। घटना मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघाट की है। काफिले में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के सदस्य और क्विक एक्शन टीम के सदस्य मौजूद थे। ऑपरेशन अभी जारी है। हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया गया है।

'लाल आतंक' पर नकेल : 10 लाख के इनामी नक्सली ढेर, शव लेकर पहुंचे जवान, भारी हथियार भी बरामद
पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़: ITBP के असिस्टेंट कमांडेंट और ASI शहीद, एके-47 लेकर फरार हुए नक्सली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios