Asianet News HindiAsianet News Hindi

'लाल आतंक' पर नकेल : 10 लाख के इनामी नक्सली ढेर, शव लेकर पहुंचे जवान, भारी हथियार भी बरामद

मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं। तीनों पर 10 लाख का इनाम था। आगजनी, लूट, हत्या जैसे कई मामलों में ये शामिल थे। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जवान सर्चिंग पर निकले थे।

naxalites killed in encounter operation on odisha chhattisgarh border
Author
Jagdalpur, First Published Oct 13, 2021, 4:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जगदलपुर : छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर मंगलवार की सुबह हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया है। तीनों नक्सलियों की पहचान अनिल उर्फ मुका सोढ़ी, महिला नक्सली सोनी और चिन्ना राव के रूप में हुई है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के जवानों को घटनास्थल से गोलियां और भारी संख्या में नक्सली सामान मिले हैं। मारे गए नक्सलियों के पास से 2 इंसास और एक SLR रायफल भी मिला है। जवान तीनों शव लेकर मलकानगिरी वापस आ गए हैं। 

10 लाख के थे इनामी
इन तीनों नक्सलियों पर कुल 10 लाख रुपए का इनाम घोषित था। मारे गए नक्सली अनिल के ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। महिला नक्सली सोनी 4 लाख और चिन्ना राव 1 लाख का इनामी था। ये सभी माओवादी संगठन के दरभा डिजीवन और ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर एरिया कमेटी में सक्रिय रह कर काम कर रहे थे। तीनों हत्या, लूट, आगजनी, एंबुश में जवानों को फंसाने समेत कई घटनाओं में शामिल थे। 

इसे भी पढ़ें-MP अजब है! यहां उपचुनाव में कांग्रेस के लिए शाहरुख का बेटा बना मुद्दा, नेता जी ने जो बोला-वह भी गजब था

मंगलवार सुबह हुई थी मुठभेड़
मलकानगिरी पुलिस को मुखबिर से पुख्ता सूचना मिली थी कि, छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर तुलसी डोंगरी में नक्सली एक्टिव हैं। सूचना के आधार पर मंगलवार की सुबह SOG की टीम सर्चिंग पर निकली। जैसे ही जवान तुलसी डोंगरी पहुंचे उन्होंने इलाके को घेर लिया। इधर, जवानों को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए। जिसके बाद फोर्स लगातार इलाके की सर्चिंग करती रही।

इसे भी पढ़ें-पाकिस्तानी आतंकी अशरफ ने किए चौंकाने वाले खुलासे, 17 साल से भारत में रह रहा था, देश को दहलाने की थी प्लानिंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios