Asianet News Hindi

छत्तीसगढ़ में वैक्सीन वेस्टेज नहीं, केंद्र सरकार टीम भेजकर जांच करा लेः स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक नया पोर्टल बनाया है। यहां डेटा कलेक्शन सीधे वैक्सीन सेंटर्स से कर लिया जा रहा है।

Chhatisgarh government denied vaccine wastage in state, ask Centre to send team to probe DHA
Author
Raipur, First Published May 26, 2021, 10:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर। छत्तीसगढ़ में वैक्सीन वेस्टेज की रिपोर्ट पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि केंद्र सरकार के डेटा कलेक्शन में गड़बडी की वजह से वैक्सीन वेस्टेज की बात कही जा रही है। राज्य में वैक्सीन वेस्टेज नहीं है।

 

राज्य से केंद्र सरकार नहीं ले रही वैक्सीनेशन डेटा

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक नया पोर्टल बनाया है। यहां डेटा कलेक्शन सीधे वैक्सीन सेंटर्स से कर लिया जा रहा है। केंद्र सरकार राज्य से डेटा ले ही नहीं रही है। कुछ सेंटर्स डेटा उनको देने में देरी कर दे रहे हैं इसको केंद्र सरकार वैक्सीन वेस्टेज मान रही है। 

विश्वास नहीं है तो राज्य में भेज सकती है अपनी टीम

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिना सही डेटा के केंद्र सरकार वैक्सीन वेस्टेज की बात कह रही है। जबकि यहां वैक्सीन वेस्टेज नहीं हो रहा है। अगर केंद्र सरकार को विश्वास नहीं है तो आंकड़ों की जांच के लिए अपनी टीम राज्य में भेज सकती है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios