Asianet News Hindi

रायपुर में दिनदहाड़े ज्‍वेलरी शॉप से 3 करोड़ के हीरे चोरी, चोर का नाम सुन दुकानदार के उड़े होश..

यह चोरी की घटना सदर बाजार इलाके की है, जहां नगीना जेम्स नाम की एक दुकान से गहने चोरी हुए हैं। इस चोरी के पीछे काम करने वाले नौकर प्रकाश पर शक है। क्योंकि वारदात के बाद से वह फरार है। पुलिस पूरे मामले की जांच के साथ नौकरी तलाश में भी जुट गई है।

chhattisgarh news 3 crore diamond and jewelry stolen from nageeta james jewellery shop in raipur kpr
Author
Raipur, First Published Jul 19, 2021, 4:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक चोरी की बड़ी खबर सामने आई है। जहां चोरों ने एक ज्वेलरी शॉप से  3 करोड़ रुपए के हीरे-जवाहरात चोरी कर लिए। इस वारदात के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर सराफा कारोबारियों की भीड़ जमा हो गई। साथ ही पुलिस के तमाम बड़े अफसर भी दुकान पर पहुंचे।

'नौकर ने ही चुराए तीन करोड़ के गहने'
दरअसल, यह चोरी की घटना सदर बाजार इलाके की है, जहां नगीना जेम्स नाम की एक दुकान से गहने चोरी हुए हैं। इस चोरी के पीछे काम करने वाले नौकर प्रकाश पर शक है। क्योंकि वारदात के बाद से वह फरार है। पुलिस पूरे मामले की जांच के साथ नौकरी तलाश में भी जुट गई है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही प्रकार को काम पर रखा था, वह मूल रुप से राजस्थान का रहने वाला है।

दुकान खोली तो मालिक के पैरों तले की जमीन खिसक गई
बताया जा रहा है कि नौकर ने इस घटना को रविवार को दिन में अंजाम दिया है। पहले उसने मालिक के घर से दुकान और लॉकर की चाबियां चुराईं और फिर देर रात दुकान से गहने चुला लिए। इसके बाद से उसका कहीं कोई पता नहीं है। मार्केट में सुरक्ष देने वाले गार्ड ने बताया कि प्रकाश दिन में दुकान में आया था, मैंने सोचा वह किसी काम से आया होगा। इसलिए उससे एंट्री नहीं कराई थी। सोमवार सुबह जब दुकान मालिक ने शॉप खोली तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई, क्योंकि अंदर के सभी दराज खुले हुए थे। साथ ही उनमें रखे हीरे-जवाहरात गायब थे। मालिक ने नौकर को फोन लगाया तो उसका मोबाइल बंद आ रहा है।

नौकर को सब पता था कि कहां क्या रखा है
मामले की जानकारी देते हुए सराफा कारोबारी एसोसिएशन के चेयरमैन हरख मालू ने बताया कि अब तक स्टॉक की जांच और कैश के हिसाब-किताब से 3 करोड़ रुपए के हीरे-जवाहरात और 3 लाख कैश नगीना जेम्स से चोरी हुए हैं। वहीं पुलिस जांच में सामने आया है कि नौकर दुकान के अलावा वह मालिक के घर भी आया जाया करता था। उसे घर और दुकान के बारे में सब पता था कि कहां क्या चीज रखी हुई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios