Asianet News Hindi

दावा: शख्स ने मुंह से अपनी सांस देकर सांप को कर दिया जिंदा, देखने वालों के उड़ गए होश

 यह मामला उड़ीसा के मलकानगिरी जिले का है, जो कि बस्तर की सीमा से सजा हुआ है। यहां एक घर में आचानक कोबारा सांप घुसा हुआ था। सांप को तो स्नेक केचर ने पकड़ लिया था, लेकिन वह कोई हरकत नहीं कर रहा था। लोग समझे मर गया। फिर युवक ने अपने मुंह से कोबरा को सांस देकर उसे जिंदा बचा लिया।
 

chhattisgarh news amazing saved the life of snake by breathing through his mouth by man in bastar kpr
Author
Bastar, First Published Jun 2, 2021, 6:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बस्तर (छत्तसीगढ़). अभी तक आपने सांप के काटने से इंसान की मौत और इंसान के जरिए सांप की मारने की खबरें खूब सुनी और देखी होंगी। लेकिन  छत्तसीगढ़ के बस्तर से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जान हर कोई शॉक्ड भी और तारीफ भी हो रही है। क्योंकि यहां एक युवक ने अपने मुंह से एक पाइप के जरिए सांप को सांस देकर उसको जिंदा कर दिया। 

सांप को देखते ही लोगों के उड़े होश
दरअसल, यह मामला उड़ीसा के मलकानगिरी जिले का है, जो कि बस्तर की सीमा से सजा हुआ है। यहां एक घर में आचानक एक कोबारा सांप घुसा हुआ था। आसपास के घरों को लोग दहशत में थे। किसी ने स्नेक केचर यानि सांप पकड़ने वाले युवक स्नेहाशीष को सूचना देकर मौके पर बुलाया। स्नेहाशीष ने किसी तरह सांप का रेस्क्यू कर लिया, जब उसने करीब 8 से 10 फीट लंबे कोबरा को बाहर लाकर रखा तो लोगे के उसे देख होश उड़ गए। लेकिन सांप है कि कोई हरकत नहीं कर रहा था। यानि हिलढुल नहीं पा रहा था, लोगों को लगा कि शायद वह मर गया, लेकिन उसकी सांसे चल रही थीं।

युवक ने अपने मंह से दी सांप को सांस
स्नेक केचर स्नेहाशीष समझ गया था कि सांप को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। यानि वह ठीक तरह से ऑक्सीजन नहीं ले पा रहा है। इसके बाद स्नेहाशीष ने अपनी जान की परवाह किए बिना उसकी जान बचाने में जुट गया। युवक ने सांप का मुंह हाथ से पकड़ा और कोल्डड्रिंक पीने वाली पाइप को मुंह में रखकर सांप को सांस देना शुरू कर दिया। देखते ही देखते सांप हिलने लगा और उसकी जान बच गई। इसके बाद युवक उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ आया। इस दौरान अगर जरा सी भी चूक हो जाती तो युवक की मौत भी हो सकती थी। वन विभाग और गांव के लोग स्नेहाशीष की दरियादिली की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios