Asianet News Hindi

ऐसे हैं इस राज्य के मंत्री-विधायक, कोई कह रहा अफसरों को जूता मारो तो कोई कह रहा SP-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो

छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के एक विधायक ने विवादित बयान देते हुए किसानों से कहा-अगर आपको अधिकारियों को जूता मारने पड़े तो मारिए। क्योंकि बैंक के अफसर किसानों को लोन के नाम पर तंग करते हैं। उन्होंने यह बयान किसानों के एक कार्यक्रम में दिया है।

congress mla says controversial statement in chhattisgarh
Author
Raipur, First Published Sep 14, 2019, 7:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के मंत्री और विधायक अपने विवादास्पद बयानों की वजह से सोशल मीडिया में चर्चा में है। उनके आए दिन नए-नए वीडियो वायरल हो रहै हैं। ऐसा एक विवादित बयान कांग्रेस सरकार के एक विधायक ने दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, अगर आपको अधिकारियों को जूता मारने पड़े तो मारो।

अफसर को जूता मारना पड़े तो मारिए
दरअसल यह विवादित बयान देने वाले विधायक का नाम है बृहस्पत सिंह हैं। उन्होंने यह बयान बलरामपुर के एक कार्यक्रम में किसानों को संबोंधित करते हुए दिया था। बृहस्पत सिंह ने कहा कि सरकारी अफसर किसानों को आए दिन परेशान करते रहते हैं। उनकी शिकायत मेरे पास आती रहती हैं। उन्होंने किसानों से कहा- अगर अब आपको किसी अफसर को जूता मारना पड़े तो मारो।

अन्नदाता को कोई परेशान करे, यह मुझे बर्दाश्त नहीं
विधायक ने कहा अधिकारी किसानों को लोन के नाम पर तंग करते हैं। मैं इसकी शिकायत कलेक्टर और मुख्यमंत्री से कर चुका हूं। लेकिन फिर भी आपको उनको जूता माराना पड़े तो मारिए। किसानों ने किसी तरह का बैंक का कोई लोन नहीं लिया है। लेकिन अफसरों ने उनसे धोखे से हस्ताक्षर करा लिए हैं और अब वो नोटिस भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई अन्नदाता को परेशान करेगा तो किसी भी कीमत पर यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

अगर बड़ा नेता बनना है तो SP-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो
ऐसा एक विवादित बयान छत्तीसगढ़ सरकार के वाणिज्यिक कर और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने भी दिया था। जब उनसे किसी छात्र ने पूछा, मंत्री जी अगर हमको बड़ा नेता बनना हो तो क्या करना होगा। लखमा ने कहा, अगर बड़ा नेता बनना है तो SP-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो और बन जाओं बड़ा नेता। उन्होंने यह बयान 5 सिंतबर को सुकमा जिले के एक स्कूल में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम के दौरान दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios