बच्ची का बाप कोई और- कहकर पिता ने 6 माह की मासूम को मार डाला, मां के साथ मिलकर ठिकाने लगाया शव

| Nov 27 2022, 09:28 AM IST

बच्ची का बाप कोई और- कहकर पिता ने 6 माह की मासूम को मार डाला, मां के साथ मिलकर ठिकाने लगाया शव

सार

एक पिता ने ये कहकर अपनी 6 माह की मासूम को मार डाला कि ये बच्ची उसकी है ही नहीं। बीवी पर अवैध सम्बन्धों के शक में उसने अपनी मासूम बेटी का बलि चढ़ा दी।

राजनांदगांव( Chhattisgarh).  कहते हैं बाप - बेटी का रिश्ता बेहद मजबूत और ममतामयी होता है। लेकिन छत्तीसगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने बाप बेटे के रिश्ते को शर्मसार कर दिया। यहां एक पिता ने ये कहकर अपनी 6 माह की मासूम को मार डाला कि ये बच्ची उसकी है ही नहीं। बीवी पर अवैध सम्बन्धों के शक में उसने अपनी मासूम बेटी का बलि चढ़ा दी। हांलाकि पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए आरोपी बाप और शव को ठिकाने लगाने में उसकी मदद करने वाली मां को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला छत्तीसगढ़ के नवगठित जिला मोहला-मानपुर के अंबागढ़ चौकी का है। यहां के रहने वाले आत्माराम कोठारी की 6 माह की मासूम 16 नवंबर से अपने घर ग्राम बोगाटोला से लापता हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट मोहला थाने में परिजनों ने दर्ज कराई थी। 24 नवंबर को गुम बालिका का शव ग्राम बोगाटोला स्थित जोगी डबरी से बरामद हुआ, तो पुलिस के भी होश उड़ गए। आखिरकार 6 माह की मासूम से किसी की क्या दुश्मनी हो सकती थी। पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल की तो कुछ सफलता हाथ लगी। जांच में पता चला कि पिता ने ही अपनी 6 माह की बच्ची की हत्या की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सख्ती की तो उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

Subscribe to get breaking news alerts

पत्नी के अवैध संबंधों के शक में बेटी को मार डाला
पुलिस जांच में सामने आया कि आत्माराम अपनी पत्नी पर किसी और से उसके सम्बंध होने का शक करता है। इस दिशा में पुलिस ने और गहराई से छानबीन की तो हत्याकांड से परतें उठ गईं। मासूम के बाप ने बताया कि 15 नवंबर की रात वह परिवार के साथ खाना खाकर अपने अपने कमरों में गए थे। इसी दौरान रात्रि 11 बजे बच्ची की कमरे से बाहर रोने की आवाज आई और वह मौके पर गए। आरोपी आत्माराम ने बिस्तर में देखा तो पत्नी और बच्ची नहीं थी। कोठार में पत्नी रीना के साथ कोई व्यक्ति था, जो दरवाजा खोलने की आवाज सुनकर वहां से भाग निकला। पत्नी से पूछने पर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर आरोपी पिता ने यह मेरी बच्ची नहीं है, कहकर आवेश में आकर वहां रखे फावड़े से बच्ची के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

मां- बाप ने मिलकर शव को लगाया ठिकाने
बच्ची की मौत के बाद उसकी मां रीना कोठारी ने भी पति का साथ दिया। दोनों ने कपड़े में लपेटकर मासूम के शव को रात के अंधेरे में ले जाकर गांव के बाहर फेंक दिया। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया और आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त फावड़े को बरामद कर लिया है। आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी माता-पिता पर पुलिस ने धारा 302,201,34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, गोलीबारी में 3 नक्सली ढ़ेर, जारी है सर्च ऑपरेशन

कुएं से निकल रहा उबलता हुआ गर्म पानी, लोग बता रहे चमत्कार तो कोई कह रहा भौगोलिक परिवर्तन