Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसे टुन्न होकर स्कूल पहुंचीं टीचर महोदया कि बच्चों के उठाने पर भी टस से मस नहीं हुईं

आमतौर पर आपने शराबी पुरुष शिक्षक को स्कूल में हंगामा करते या सोते हुए देखा होगा, लेकिन यह एक महिला शिक्षक है। मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर से जुड़ा है।
 

Lady teacher arrived in Chhattisgarh government school after drinking alcohol kpa
Author
Kanker, First Published Dec 21, 2019, 11:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कांकेर, छत्तीसगढ़. अकसर आपने शराबी पुरुष शिक्षकों की हरकतों से जुड़ीं खबरें देखी-पढ़ीं या सुनी होंगी। सरकारी स्कूलों में शराबी पीकर बच्चों को पढ़ाने या हंगामा करते शिक्षकों की बात आम हो चुकी है। लेकिन यह मामला एक महिला शिक्षक से जुड़ा है। जब महिला शिक्षक को शराब में धुत हो, तो अंदाजा लगा सकते हैं कि देश के बच्चों का भविष्य क्या होगा?

टस से मस नहीं हुईं मैडम
इन महिला शिक्षक को देखिए। ये शराब पीकर स्कूल पहुंची थीं। लेकिन नशे में इतनी धुत थीं कि ठीक से खड़ी तक नहीं हो पा रही थीं। कुछ देर बच्चों के बीच बैठी रहीं, फिर औधें मुंह जमीन पर जा गिरीं। यह देखकर बच्चों का घबराना लाजिमी थे। डरे-सहमे बच्चे बार-बार शिक्षक को उठाते रहे। उन्हें आवाज लगाकर जगाते रहे, लेकिन वे टस से मस नहीं हुईं।

यह मामला कोयलीबेड़ा के कोतुल बालक आश्रम का है। इस महिला शिक्षक का नाम है मीरा देवी उसेंडी। बताया जाता है कि महिला शिक्षक शराब पीने की आदी हैं। शाला प्रबंधन विकास समिति के अध्यक्ष राजीव पोटाई भी इसकी पुष्टि करते हैं। उन्होंने कहा कि महिला शिक्षक अकसर शराब पीकर स्कूल आती हैं। वे स्कूल में पढ़ाने के बजाय सोते नजर आती हैं। गांववालों ने इसकी लिखित शिकायत बीईओ से की है। इस बारे में बीईओ अर्जुन सर्फे ने कहा कि लोगों ने शिकायत की है। नगरीय निकाय इलेक्शन के बाद जांच के लिए वहां एक दल भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios