Asianet News Hindi

पोस्टर के जरिये भोपाल की सांसद ने गांधी जयंती पर छत्तीसगढ़ में खड़ा कर दिया बवाल

यह पोस्टर रायपुर के शारदा चौक पर लगाया गया था। इसमें भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के फोटो के साथ गांधी के हत्यारे गोडसे को लेकर सहानुभूति दर्शाई गई थी। इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है।
 

Political Controversy on Gandhi Jayanti in Chhattisgarh
Author
Raipur, First Published Oct 2, 2019, 6:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर. गांधी जयंती पर कांग्रेस और भाजपा के बीच जबर्दस्त राजनीतिक 'वार' सामने आया है। जहां पूरा देश गांधीजी की जयंती पर 'अहिंसा परमो धर्म' के सिद्धांत पर चलने का प्रण ले रहा था, तो दूसरी और छत्तीसगढ़ में कुछ पोस्टरों को लेकर विवाद हो गया। शहर के शारदा चौक पर लगे एक पोस्टर को लेकर कांग्रेसियों ने हंगामा कर दिया। यह पोस्टर भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के किसी समर्थक ने लगाया था। इसमें नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया गया। कांग्रेस ने इन पोस्टर को लेकर हंगामा कर दिया। उन्होंने ये पोस्टर फाड़कर फेंक दिए और जमकर हंगामा किया।

 


कांग्रेस नेता संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में इन पोस्टरों के खिलाफ मार्च निकाला गया। नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी सिविल लाइन थाने पहुंचे। यहां इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा इस तरह से गांधीजी का अपमान न करे। उन्होंने मैदान में आकर लड़ाई लड़ने के लिए भाजपा को चुनौती दी। इससे पहले आजाद चौक पर गांधी ग्लोबल फैमिली की ओर से आयोजित 'सन्मति दे भगवान' नाम से एक कार्यक्रम रखा गया था। यहां भाजपाइयों ने पोस्टर फाड़ दिए। इसे लेकर भी कांग्रेसियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios