Asianet News Hindi

सड़क पर खतरनाक तरीके से स्टंट करते हुए रेस लड़ा रही थीं लेडी बाइकर्स, पुलिस भी पीछे लग गई

हाईस्पीड बाइक से स्टंट करना युवाओं के खतरनाक शौक में शामिल होता जा रहा है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर में सामने आया। यहां युवक-युवतियों का एक ग्रुप खुद की और सड़क पर चलने वाले दूसरे लोगों की जान जोखिम में डालकर स्टंट करते हुए रेस लड़ा रहा था। इसकी सूचना जब पुलिस को लगी, तो घेराबंदी करके सभी को पकड़ लिया। करीब 8 जगहों पर स्टंटबाजों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई।

Raipur bike stunts, bikers fined for dangerous races, girls also included in bikers kpa
Author
Raipur, First Published Jun 22, 2020, 9:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर, छत्तीसगढ़. सड़कों पर फर्राट भरते बाइकर्स लोगों के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। सड़कों पर स्टंट और रेस करते हाईप्रोफाइल फैमिली के ये लड़के-लड़कियां अकसर दूसरों की जान खतरे में डाल देते हैं। हाईस्पीड बाइक से स्टंट करना युवाओं के खतरनाक शौक में शामिल होता जा रहा है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर में सामने आया। यहां युवक-युवतियों का एक ग्रुप खुद की और सड़क पर चलने वाले दूसरे लोगों की जान जोखिम में डालकर स्टंट करते हुए रेस लड़ा रहा था। इसकी सूचना जब पुलिस को लगी, तो घेराबंदी करके सभी को पकड़ लिया। करीब 8 जगहों पर स्टंटबाजों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई।
 

रविवार को पुलिस ने शाम 4 से 7 बजे के बीच 50 से ज्यादा हाईस्पीड बाइकर्स को पकड़ा। इसके साथ ही करीब 113 वाहनों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई। इनसे 75 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। इन बाइकर्स में 11 लड़कियां भी शामिल थीं। ये पहले पुलिस के सामने छोड़ देने की गुहार लगाती रहीं। बाद में जुर्माना भरना पड़ा। पुलिस ने इन्हें सख्त हिदायत देकर जाने दिया। पुलिस ने कहा कि अगर दुबारा चालानी कार्रवाई हुई, तो गाड़ी कोर्ट से छूटेगी। 

दरअसल, इस मामले को कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने एसएसपी आरिफ शेख को ट्वीट किया था। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के शोल्डर पर कैमरा लगाया गया था, ताकि पूरी कार्रवाई की रिकार्डिंग की जा सके।

(खबर को प्रभावी ढंग से दिखाने के लिए पहली तस्वीर काल्पनिक लगाई गई है)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios