Asianet News Hindi

बेहद खतरनाक सांप को गले में डालकर खाना खाने बैठा था शख्स, शॉकिंग फोटो वायरल

छत्तीसगढ़ के बलौदाबजार जिले के एक गांव में सांप के संग 'खतरनाक खेल' खेलने का हैरान करने वाला फोटो वायरल हुआ है। एक शख्स गले मे करैत सांप की माला डालकर खाना खा रहा था। खबर मिलने पर वन विभाग दौड़ा-दौड़ा गांव पहुंचा और शख्स को पकड़कर जेल भेज दिया।

Shocking photo viral in Chhattisgarh, dangerous game with krait snake
Author
Raipur, First Published Aug 8, 2019, 2:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ में बेहद जहरीले माने जाने वाले करैत सांप के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। यहां शराब के नशे में एक शख्स ने सांप को बोरी में भरकर रख दिया। फिर उसे मारने के बाद गले में डालकर घूमता रहा। घटना का पता तब चला, जब वो सांप को गले में डालकर खाना खा रहा था। मामला बलौदाबाजार जिले के दतरेंगी गांव का है। यहां रहना वाला 55 साल का दसरू यादव शराब के नशे में सोमवार रात को दुर्लभ प्रजाति का सांप करैत पकड़कर लाया था। घर लाकर उसने सांप को बोरी में भरकर रख दिया। फिर उसे मार भी दिया। इसके बाद मरे हुए सांप को गल में डालकर वो खाना खाने बैठा था, तभी किसी ने इसकी खबर वन विभाग को दे दी। वन विभाग के कर्मचारी दिनेश वर्मा अपने सहयोगियों के साथ गावं पहुंचे और दसरू को पकड़कर ले गए।

प्रदेश में इस तरह का पहला मामला..
डिप्टी रेंजर केशरी जायसवाल की मानें तो सांप को मारने के इल्जाम में किसी को जेल भेजने का यह पहला मामला है। बुधवार को बलौदाबाजार कोर्ट में आरोपी को पेश किया गया। उसे 20 अगस्त तक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।  भारत में 6 तरह के जहरीले सांप पाए जाते हैं। इनमें इंडियन कोबरा, इंडियन क्रैट, रसेल वाइपर, करैत, सॉ-स्केल्ड वाइपर और द किंग कोबरा हैं।  करैत सांप बेहद जहरीला होता है। इसके एक बार जहर उगलने पर 60 लोगों की मौत हो सकती है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios