Asianet News Hindi

सवाल का जवाब न मिलने पर भड़क गयी टीचर, दी सजा और बनाया वीडियो

आरोप है कि महिला टीचर ने छात्रों को मुर्गा बनाने के बाद उन्हें जबरन खुद को गधा कहने का फरमान सुनाया इस सबका एक वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिक्षा विभाग ने दिए जांच के आदेश। 
 

teacher forces kids to become murga and say"i am donkey"
Author
Raipur, First Published Jul 17, 2019, 6:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर के एक प्राइवेट स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। घटना सूरजपुर जिले की है जहां एक टीचर बच्चों को पहले मुर्गा बनवाती है और फिर उनसे "मैं गधा हूं" बोलने के लिए कहती है। इतना ही नहीं, जो बच्चे ऐसा बोलने से कतराते हैं उनको डंडे से मार पड़ती है और इन सब का वह टीचर एक वीडियो भी बनाती है। वीडियो को लेकर चारों तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही हैं। शिक्षा विभाग ने मामले की जांच करने का आदेश दिया है। 

सवाल का जवाब न दे पाने के लिए दी सजा 

कोमल कक्षा 7 के बच्चों को संस्कृत पढ़ाती है। बच्चों से सवाल का जवाब न मिलने पर वह इतना भड़क गयी की उसने बच्चों को सजा तो दी ही और साथ में इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो बनायी और अपने स्टाफ के व्हाट्सप्प ग्रुप पर भेज दी जिसके बाद से ही वीडियो वायरल हो गया। मामला जब बच्चों के अभिभावकों को पता चला तो उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा बोल दिया साथ ही उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए कहा की कोमल सार्वजानिक रूप से माफी मांगे। जिला शिक्षा अधिकारी प्रकाश इक्का का कहना है कि कानून के मुताबिक किसी स्टूडेंट का शारीरिक या मानसिक शोषण नहीं किया जा सकता। इस मामले में जांच कराई जाएगी। फिलहाल स्कूल प्रशासन ने टीचर को तत्काल रूप से दो दीनों के लिए ससपेंड किया है।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios