Asianet News Hindi

बड़ी दिलचस्प है यहां की ये प्रतियोगिता, जो जीतेगा उसे मिलेगा 1 बकरा, 20 किलो चिकन और 200 अंडे

अपने अनोखे इनाम की वजह से यह कबड्‌डी प्रतियोगता लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसमें जीतने वाली टीम  एक बकरा, 20 किलो चिकन और 200 अंडे दिए जाएंगे।

unique and interesting kabaddi competition in gariaband chhattisgarh
Author
Gariaband, First Published Sep 8, 2019, 6:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गरियाबंद (छत्तीसगढ़). आपने अभी तक किसी भी खेल प्रतियोगता में जीते हुए खिलाड़ी या टीम को इनाम में हजारों/लाखों रुपया या मेडल लेते सुना होगा। लेकिन छत्तीसगढ़ में बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया है। जहां कबड्‌डी प्रतियोगिता में जीतने वाली टीम को इनाम में बकरा, चिकन, मछली और अंडा मिलेगा।

इस लिए दिलचस्प है यहां की कबड्‌डी प्रतियोगिता 
हर साल की तरह इस बार भी गरियाबंद जिले में कबड्‌डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 15 सितंबर को होगी। इस बार अनोखे इनाम की वजह से यह प्रतियोगता लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।जिसमें जीतने वाली टीम  एक बकरा, 20 किलो चिकन और 200 अंडे दिए जाएंगे।

300 टीमें ले रहीं है प्रतियोगिता में हिस्सा
प्रतियोगिता का आयोजन करने वाले केशव चंद्राकर के अनुसार वो हर साल अपने गांव में कबड्‌डी खेल का आयोजन करवाते हैं। पिछली बार में प्रतियोगिता की गई थी जिसमें करीब 46 टीमों ने भाग लिया था। जिसमें नगद इनाम रखा गया था। लेकिन इस बकरा, चिकन, मछली और अंडा के इनाम में रखे जाने की वजह से 300 टीमें कबड्‌डी प्रतियोगिता भाग ले रहीं हैं। जीतने के बाद पहले स्थान पर आने वाले को बकरा, दूसरे स्थान पर आने वाले को 20 किलो चिकन दिया जाएगाा। वहीं तीसने स्थान पर रहने वाली टीम को 200 अंडे दिए जाएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios