Asianet News HindiAsianet News Hindi

Asia Cup Final: दुबई की रेत पर दो एशियाई शेरों की भिडंत आज, कौन बनेगा एशिया का किंग? बस कुछ घंटों का इंतजार...

एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान (Sri Lanka vs Pakistan)  के बीच दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। श्रीलंका के सामने 6वीं बार एशिया कप जीतने का मौका है। वहीं पाकिस्तान 8 साल पहले मिले जख्म को भरने की कोशिश करेगा। 
 

Asia cup 2022 pakistan vs sri lanka final match today mda
Author
First Published Sep 11, 2022, 10:19 AM IST

Pakistan vs Sri Lanka Final. दुबई की रेतीली जमीन पर आज शाम श्रीलंका और पाकिस्तान की भिडंत होने वाली है। दोनों एशियाई शेरों में इस बात की जंग होगी कि आखिर एशिया का चैंपियन कौन है। दोनों टीमें फाइनल मुकाबला जीतने की हरसंभव कोशिश करेंगी। इसका मतलब है कि क्रिकेट फैंस को एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। यह मैच रविवार की शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों देशों के क्रिकेट फैंस अभी से इसकी तैयारी कर रहे हैं और कुछ ही घंटों में यह क्लीयर हो जाएगा कि नया एशियाई चैंपियन कौन है।

पाकिस्तान का सफर
एशिया कप में पाकिस्तान का सफर काफी शानदार रहा है। ग्रुप स्टेज पर भारत से पहला मैच हारने के अलावा पाकिस्तान पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहा है। पाकिस्तान ने सुपर-4 के मुकाबले में भारत को रोमांचक मैच में हराया। वहीं अफगानिस्तान को भी शिकस्त देने में कामयाब रहा। वहीं श्रीलंका के साथ हुए अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि यह भी सही है कि पाकिस्तान श्रीलंका की मजबूती और कमजोरी का पता चल चुका है। इसलिए एशिया कप के फाइनल में यह टीम पूरी तैयारी और बदली हुई रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी। 

टी20 में हेड टू हेड

  • दोनों टीमों के बीच कुल 22 टी20 मुकाबले हुए हैं।
  • पाकिस्तान की टीम ने कुल 13 मैच जीते हैं।
  • श्रीलंका की टीम ने कुल 09 मैच ही जीते हैं। 
  • दोनों टीमों में 5 बार नजदीकी मुकाबला हुआ है।
  • दोनों टीमों में ऑलराउंडर महत्वपूर्ण रहे हैं। 

श्रीलंका का सफर 
एशिया कप में श्रीलंका के सफर की बात करें तो यह टीम डार्क हार्स की तरह उभरकर आई है। ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान जैसी टीम से मैच हारने के बाद श्रीलंका को मानों करंट लग गया और पूरी टीम एकजुट हो गई। सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को बुरी तरह शिकस्त दी। वहीं पाकिस्तान को भी हराने में कामयाबी पाई है। श्रीलंका के गेंदबाज शानदर बॉलिंग कर रहे हैं और टीम की ओपनिंग जोड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम के 4 खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी। बॉलिंग से लेकर बैटिंग तक कुछ बदलाव भी संभव है। 

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप: इस दिन चुनी जाएगी टी20 विश्व कप की टीम इंडिया, बॉलर्स के चयन ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की मुश्किलें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios