Asianet News HindiAsianet News Hindi

Asia Cup 2022: पाकिस्तान से होने वाली भिड़ंत से पहले किंग कोहली की दो टूक, '...अगर मैं बुरे दौर से लौट आया तो'

एशिया कप 2022 (Asia Cup) में इस बार टीमों की चर्चा से ज्यादा चर्चा विराट कोहली की हो रही है। भारत के इस स्टार खिलाड़ी की दहशत ही ऐसी है कि हर कोई विराट के बारे में बात कर रहा है। लेकिन अब विराट ने ही ऐसी बात कह दी है, जिससे आलोचकों का मुंह बंद हो जाना चाहिए।
 

asia cup 2022 virat kohli speaks about his form fitness future mda
Author
First Published Aug 25, 2022, 1:08 PM IST

Virat Kohli. एशिया कप शुरू होने में महज 2 दिनों का समय बचा है। टीम इंडिया दुबई पहुंच चुकी है। हालांकि टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा चर्चा विराट कोहली की हो रही है क्योंकि इस वक्त किंग कोहली का फॉर्म थोड़ा गड़बड़ाया हुआ है। यही कारण है कि पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने विराट पर निशाना साधा। वहीं दुबई पहुंचने पर विराट ने ऐसी बात कह दी है, जो उनके आलोचकों का मुंह बंद करने के लिए काफी है। विराट कोहली के आलोचक अभी भी मान रहे हैं कि कोहली को बल्ले से ही आलोचनाओं का जवाब देना चाहिए। 

विराट कोहली ने क्या कहा
दुबई पहुंचने पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पहली बार अपनी फार्म पर कुछ बोला है। विराट कोहली ने कहा कि मैं खिलाड़ी के तौर पर इस मुश्किल वक्त से सीखना चाहता हूं लेकिन मैं जानता हूं कि मेरा खेल कैसा है। मुझे पता है कि मैं अभी और क्रिकेट खेल सकता हूं, करियर में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। यह दौर एक खिलाड़ी के तौर पर आवश्यक मूल्यों को समझने का दौर है। मैं इस सिचुएशन से बाहर निकलूंगा। हालांकि विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों द्वारा खुद को निशाना बनाए जाने पर कोई सीधा जवाब नहीं दिया है लेकिन फैंस का मानना है कि 28 अगस्त को तय हो जाएगा कि कौन क्या कहने जा रहा है। 

इन खिलाड़ियों ने किया विराट को टार्गेट
पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने एक के बाद एक कई बयान देकर विराट कोहली की फॉर्म पर सवाल उठाया। दानिश ने पाकिस्तानी टीम के बारे में, पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बारे में भी कई तरह के बयान दिए हैं। लेकिन उन्होंने विराट कोहली को जिस तरह से टार्गेट किया, वह समझ से परे रहा। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने भी विराट के बारे गलतबयानी की। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि बाबर आजम, विराट कोहली के ज्यादा अच्छे खिलाड़ी हैं। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कैप्टन वसीम अकरम ने यह कहकर विराट का साथ दिया कि बाबर आजम की विराट से तुलना करना जल्दबाजी होगी। 

183 रनों के तूफान से डरे हैं पाकिस्तानी
भारतीय क्रिकेट फैंस का कहना है कि 2012 में जब पाकिस्तान की टीम ने भारत को 313 रनों का लक्ष्य दिया था तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि भारत यह मैच जीत सकता है। हालांकि सचिन तेंदुलकर ने तेज शुरूआत कर टीम के इरादे जता दिए थे। तब सचिन ने 48 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली थी। उनके आउट होने के बाद पाकिस्तानी खेमे में जश्न का माहौल था। उसी वक्त क्रीज पर एक युवा बल्लेबाज पहुंचता और ताबड़तोड़ चौकों से पारी की शुरूआत करता है। जी हां वह विराट कोहली थे जिन्होंने 148 गेंदों पर 183 रनों की मैराथन पारी खेल डाली और तब तक पिच पर डटे रहे, जब तक भारत मैच जीत नहीं गया। इंडियन फैंस का कहना है कि पाकिस्तान को वह तूफानी पारी बार-बार परेशान करती है, इसलिए वे विराट पर हमला करते हैं। 

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022: विराट-बाबर ने किया हैंड शेक, ये होंगे टीम के कोच, देखें दुबई में कैसे हुआ टीमों का अराइवल...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios