Asianet News HindiAsianet News Hindi

Virat Kohli के ऐलान पर जय शाह बोले-छह महीने से चल रही थी बातचीत, हमारे पास भविष्य का रोडमैप

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने इसकी जानकारी साझा की है। कोहली ने बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट भारतीय टीम की टी-20 कप्तानी नहीं करेंगे।

BCCI President Saurabh ganguly and Secretary Jay Shah revealed the strategy of Virat Kohli stepping down as captain
Author
New Delhi, First Published Sep 16, 2021, 9:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के टी-20 (T20) वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद कप्तानी छोड़ने के फैसले से क्रिकेट प्रेमियों में निराशा है। यही नहीं टी-20 के सबसे सफल कप्तानों में एक कोहली के कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद बोर्ड पर भी सवालिया निशान उठने लगे हैं। हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguly) व सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कोहली के निर्णय की वजह बताई है।

कल तक कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले को बकवास बताने वाले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि उनकी कोहली से इस मामले में छह महीने से बातचीत चल रही थी। विराट के इस ऐलान के बाद बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा कि भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है और उन्होंने विराट को भारत का सबसे सफल कप्तान बताया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे टी-20 की कप्तानी

सौरभ गांगुली ने बेस्ट ऑफ लक बोल बताया क्यों ऐसा हुआ!

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा कि विराट इंडियन क्रिकेट के लिए एक सच्चे एसेस्ट रहे हैं। टीम को उन्होंने शानदार तरीके से जीतना सिखाया है। वह सभी फॉर्मेट में सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं। भविष्य को ध्यान में रखते हुए को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हम टी-20 कप्तान के तौर पर विराट के शानदार प्रदर्शन के लिए उनका धन्यवाद करते हैं। आने वाले विश्व कप के लिए उनको बेस्ट ऑफ लक और उम्मीद है कि वह इसी तरह से भारत के लिए खूब सारे रन बनाते रहेंगे।' 

काफी दिनों से चल रही थी बातचीत: जय शाह

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि इस फैसले को लेकर उनकी काफी समय से कोहली के साथ बातचीत चल रही थी। उन्होंने कहा, 'टीम इंडिया के लिये हमारे पास स्पष्ट 'रोडमैप है। वर्कलोड को देखते हुए और यह सुनिश्चित करते हुए कि बदलाव का दौर सहज रहे, विराट कोहली ने आगामी विश्व कप के बाद टी-20 इंटरनेशनल कप्तान के तौर पर हटने का फैसला किया है। मैं विराट और नेतृत्व समूह के साथ पिछले छह महीनों से चर्चा कर रहा हूं और फैसला काफी सोच विचार के बाद लिया गया है। विराट बतौर खिलाड़ी और टीम के वरिष्ठ सदस्य के तौर पर भारतीय क्रिकेट के भविष्य की योजनाओं में योगदान करना जारी रखेंगे।'

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान ने दुनिया के देशों को डराया, बोला-वेट एंड वॉच नीति से होगी बर्बादी, आतंकवाद को रोक नहीं पाएंगे

USA, UK, Japan समेत 18 देशों के डेली वैक्सीनेशन से अधिक अपने देश में रोज लग रही वैक्सीन

भारत को दहलाने की थी साजिश, 6 राज्यों के 15 शहरों में त्योहारों पर सीरियल ब्लास्ट करने वाले थे आतंकी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios