Asianet News Hindi

नस्लभेदी बयान से पलटे वेस्टइंडीज खिलाड़ी सैमी, अब बोले- भारतीय खिलाड़ी मुझे प्यार से बुलाते थे 'कालू'

सैमी (Darren Sammy) ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2013-14 में खेलते समय टीम के खिलाड़ी उन्हें इस नाम से बुलाते थे। 

darren sammy flip on racism tweets indian cricketer called kalu was for showing love kpt
Author
New Delhi, First Published Jun 12, 2020, 1:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने कुछ दिन पहले यह बयान देकर सबको चौका दिया था कि आईपीएल (IPL) के दौरान खेलते हुए उन्हें नस्लभेद का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब वह अपने इस बयान से पीछे हट गए हैं और उनका कहना है कि वह अब समझ चुके हैं कि उनके लिए इस्तेमाल किया जाना वाला शब्द प्यार में कहा जाता था और किसी भी खिलाड़ी का उद्देशय उन्हें नीचा दिखाना नहीं था। सैमी ने ट्विटर पोस्ट डालकर यह बात साफ की।

सैमी ने की खिलाड़ियों से बात

सैमी ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत की और अब वह समझ गए हैं कि लोग उन्हें प्यार से 'कालू' बुलाते थे। सैमी ने लिखा, 'मुझे यह बताकर काफी खुशी हो रही है कि मैंने एक खिलाड़ी से बात की और फैसला किया कि हमें लोगों को जागरुक करना चाहिए। मेरे भाई ने मुझे भरोसा दिलाया कि उन्होंने प्यार से मुझे कहा जो कहा और मैंने उनपर भरोसा कर लिया है।'

 

 

सैमी ने की थी माफी की मांग

सैमी (Darren Sammy) ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2013-14 में खेलते समय टीम के खिलाड़ी उन्हें इस नाम से बुलाते थे। इन खिलाड़ियों में इशांत भी शामिल हो सकते है जिन्होंने 14 मई 2014 को एक फोटो साझा कर सैमी के लिए ‘कालू’ शब्द का इस्तेमाल किया था।

उसी साल, यहां तक ​​कि सैमी ने वीवीएस लक्ष्मण (टीम के तत्कालीन संरक्षक) को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया पोस्ट में खुद के लिए ‘कालू’ शब्द का इस्तेमाल किया था। सैमी (Darren Sammy) ने टीम के साथी खिलाड़ियों में से किसी का नाम लिये बगैर उनसे संपर्क कर माफी मांगने की मांग की थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios