Asianet News Hindi

तो कोरोना की वजह से इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप टलना तय, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खड़े किए हाथ!

इस साल टी 20 विश्वकप अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना प्रस्तावित है। आयोजन को लेकर आईसीसी बोर्ड मेंबर्स के बीच कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं, मगर अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है।

Earl Eddings said T20 World Cup unrealistic amid COVID-19 pandemic
Author
Sydney NSW, First Published Jun 16, 2020, 5:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना महामारी का खेलों पर बुरा असर पड़ा है। अब तक कई बड़े आयोजन टाल दिए गए या रद्द करने पड़े। क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा। क्रिकेट की कई सीरीज पर इसका बुरा असर पड़ा है। टी 20 विश्वकप को लेकर तमाम अटकलें थीं। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आयोजन को लेकर हाथ खड़ा करते नजर आ रही है। 

इस साल टी 20 विश्वकप अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना प्रस्तावित है। आयोजन को लेकर आईसीसी बोर्ड मेंबर्स के बीच कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं, मगर अब तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स का विश्वकप को लेकर बयान दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया ने खड़े किए हाथ 
अर्ल एडिंग्स ने माना कि कोरोना महामारी की वजह से इस साल टी-20 वर्ल्ड कप संभव नहीं हो सकता। क्योंकि कई देशों में महामारी की वजह से हालत बहुत खराब है और ऐसे में 16 टीमों का ऑस्ट्रेलिया आ पाना संभव नहीं होगा। एक तरह से अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित आयोजन को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। हालांकि विश्वकप को लेकर आईसीसी को आखिरी फैसला लेना है। 

बैठक में साफ नहीं हो पाई चीजें 
टूर्नामेंट को लेकर आईसीसी ने पिछले हफ्ते बैठक की थी। मगर कुछ चीजों पर मतभेद की वजह से फैसले को और एक महीने के लिए टाल दिया गया था। आईसीसी की बैठक से पहले खबरें आई थीं कि ब्रॉडकास्टर और प्रायोजकों ने विश्वकप को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसा कुछ ही महीनों के अंदर क्रिकेट के कई बड़े टूर्नामेंट के आयोजन की वजह से था। इसमें से एक आईपीएल भी है। 

आईसीसी के फैसले के बाद आईपीएल की घोषणा 
चर्चा है कि विश्वकप के शेड्यूल का इस्तेमाल भारत में आईपीएल के लिए होगा। लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल के आयोजन को लेकर डेट्स का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि टी20 विश्वकप पर आईसीसी के फैसले के बाद ही बीसीसीआई, आईपीएल पर घोषणा करेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios