Asianet News HindiAsianet News Hindi

विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, 2014 में किया था डेब्यू

मोईन अली का इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। मोईन अली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार आउट कर चुके हैं। 

England All Rounder Moeen Ali announce retirement from test cricket
Author
New Delhi, First Published Sep 27, 2021, 3:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोइन अली (Moeen Ali)  ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने 64 टेस्ट मैच खेले हैं। मोईन ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक वह कुल 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बना चुके हैं, जबकि 195 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। मोईन ने कहा कि वह अब 34 साल के हैं और जब तक क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, तब तक इस खेल का मजा लेना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें-  इस प्लेयर को RCB ने किया था रिलीज, DC ने 20 लाख में खरीदा फिर लौटाया, अब IPL-2021 में लिए सबसे ज्यादा विकेट 

मोईन अली अब टेस्ट क्रिकेट को छोड़कर वनडे और टी20 फॉर्मेट पर फोकस करेंगे। मोईन अली ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 2 से 6 सितंबर 2021 के बीच ओवल के मैदान पर खेला था। 

कोहली को 10 बार किया था आउट
मोईन अली का इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। मोईन अली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार आउट कर चुके हैं। मोईन अली, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ खेल रहे हैं। संन्यास की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा- खेल के सबसे लंबे प्रारूप में जो हासिल किया है उससे वह  खुश और संतुष्ट हैं।

इसे भी पढे़ं- इंडियन मूल की लड़की पर फिदा है RCB का ये स्टार खिलाड़ी, सगाई पर शेयर किया था ऐसा पोस्ट

5 शतक लगाए हैं 
उन्होंने अपना डेब्यू टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 2014 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला था। मोईन इंग्लैंड की ओर से कुल 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 111 पारियों में मोईन ने 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios