Asianet News HindiAsianet News Hindi

इग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज; ड्रॉ की ओर मैनचेस्टर टेस्ट, आखिरी सेशन में 45 रन के अंदर मेहमानों के गिरे 6 विकेट

दूसरा टेस्ट ड्रा की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। वैसे इस बात की भी संभावना है कि इंग्लिश टीम दूसरी पारी में एक चांस लें और पारी घोषित कर वेस्टइंडीज को बैटिंग के लिए आमंत्रित करे। 
 

England West Indies test Stuart Broad and Chris Woakes keep hosts hopes alive
Author
Manchester, First Published Jul 20, 2020, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट जारी है। चार दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहला मैच हारने के बाद दूसरे टेस्ट पर इंग्लैंड ने शिकंजा कस दिया था। लेकिन बारिश के खलल की वजह से दूसरा टेस्ट ड्रा की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। वैसे इस बात की भी संभावना है कि इंग्लिश टीम दूसरी पारी में एक चांस लें और पारी घोषित कर वेस्टइंडीज को बैटिंग के लिए आमंत्रित करे। 

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवा कर 37 रन बना लिए हैं। 16 रन बनाकर बेन स्टोक्स और 8 रन बनाकर जो रूट क्रीज पर हैं। पहली पारी में इंग्लैंड को बढ़त मिली थी। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज पर इंग्लिश टीम की कुल बढ़त 219 रन हो चुकी है। 

45 रन में गिरे वेस्टइंडीज के 6 विकेट 
इंग्लैंड ने पहली पारी में 9 विकेट पर 469 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। वेस्टइंडीज पर फॉलोआन का खतरा भी था। मेहमान टीम फॉलोआन तो बचाने में सफल रही मगर पहली पारी में 287 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी में इंग्लैंड ने 187 रनों की बढ़त हासिल की। स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने चौथे दिन के आखिरी सत्र में नई गेंद से तीन-तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। वेस्टइंडीज के आखिरी छह विकेट सिर्फ 45 रन के अंदर गिरे। टीम की ओर से तीन अर्धशतक लगे जिसमें क्रेग ब्रैथवेट ने 75, ब्रूक्स ने 68 और रोस्टन चेज ने 51 रन बनाए। 

गलती से लगा दिया सलाइवा 
चौथे दिन दूसरे सत्र में 42वें ओवर से पहले इंग्लैंड के डॉम सिब्ले ने गलती से गेंद पर सलाइवा लगा दिया। इसके बाद अंपायरों को गेंद सैनिटाइज करना पड़ा। वेस्टइंडीज की पारी के 42वें ओवर से पहले अंपायर माइकल गॉफ टिशू से गेंद साफ करते नजर आए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios