Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shane Warne Accident: शेन वॉर्न का एक्सीडेंट, बेटा भी हुआ घायल, 15 मीटर तक घिसटती चली गई बाइक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) के एक्सीडेंट होने की खबर आ रही है। इस एक्सीडेंट में उन्हें मामूल चोटें आई हैं। 

Former legendary spinner Shane Warne injured in road accident-mjs
Author
Australia, First Published Nov 29, 2021, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का एक्सीडेंट हो गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक वे बाइक से कहीं जा रहे तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और उनका एक्सीडेंट हो गया। उनके कूल्हे, घुटने और टखने में चोटें आई हैं। जिस दौरान उनका एक्सीडेंट हुआ उनका बेटा भी उनके साथ ही पीछे सवार था। वॉर्न के बेटे जैक्सन को भी मामूली चोटें आई हैं। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि इन दोनों की चोटें कितनी गंभीर है। 

फिलहाल प्राथमिक उपचार के लिए दोनों को अस्पताल ले जाया गया है जहां डॉक्टर्स इनका इलाज कर रहे हैं। अस्पताल में शेन वॉर्न और उनके बेटे के टेस्ट किए जा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही चोट की गंभीरता का पता चल पाएगा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वॉर्न और उनके बेटे बाइक से स्लीप होने के बाद 15 मीटर तक फिसल गए थे। एक्सीडेंट के दौरान वॉर्न की गति काफी अधिक थी जिसके कारण वह बाइक को संभाल नहीं पाए। 

Former legendary spinner Shane Warne injured in road accident-mjs

टेस्ट क्रिकेट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज: 

शेन वॉर्न टेस्ट क्रिकेट के दूसरे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है उन्होंने 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट लिए हैं। भारत के पूर्व लेग स्पिन अनिल कुंबले वर्ल्ड क्रिकेट के तीसरे सबसे सफल स्पिनर हैं। उन्होंने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लिए हैं। 

स्मिथ को उपकप्तान बनाए जाने का किया विरोध: 

शेन वॉर्न ने दो दिन पूर्व ही कंगारू टेस्ट टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की आलोचना की थी। वॉर्न ने अपना बयान जारी कर इस मामले में अपना गुस्सा जाहिर किया था। वॉर्न इस बात से नाराज हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया है। स्मिथ आगामी एशेज सीरीज में नई जिम्मेदारी संभालेंगे। पेट कमिंस को टीम की कमान सौंपी गई है। 

क्या कहा वॉर्न ने....

वॉर्न ने स्मिथ को लेकर कहा था, "हम सभी स्टीव स्मिथ से प्यार करते हैं और हमें गर्व है कि वह फिर से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बनेंगे, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का उपकप्तान नहीं होना चाहिए था। हर कोई गलती करता है, लेकिन स्टीव स्मिथ को जो सजा दी गई थी, वह बहुत गंभीर थी।" वॉर्न ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुस्चगने को उपकप्तान बनाने की वकालत की थी। वॉर्न आगामी एशेज सीरीज में कमेंट्री करेंगे। 

यह भी पढ़ें: 

Ashes Series: 'अपनों' के बीच ही घिरे स्टीव स्मिथ, शेन वॉर्न और इयान चैपल ने की आलोचना

Ashes Series: तेज गेंदबाज पैट कमिंस को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का कप्तान, स्मिथ को उपकप्तानी

Ashes Series: एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका, अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से दूर हुए टिम पेन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios