नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा अगले साल होने वाली टी 20 वर्ल्ड कप सीरिज में कप्तानी कर सकते हैं। इसी कारण लगातार भारतीय बल्लेबाज चर्चा में है। इस दौरान रोहित शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए भड़क गए। एक पत्रकार ने उनकी बात को बीच में काट दिया तो भड़के रोहित ने उससे मुंह बंद करने को कह डाला।

रोहित आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले मीडिया को इंडियन टीम और अपनी रणनीति के विषय में बता रहे थे। इन दौरान उन्होंने शांति से सारे सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा- ‘हमारे पास बहुत विकल्प हैं। युवा खिलाड़ियों को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए अधिक मैच देने होंगे। कुछ साल पहले टीम संतुलित थी जिसके कारण युवाओं के लिए ज्यादा मौके नहीं थे।

नए खिलाड़ियों को आजमाने का समय

उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा 4, 5, 6 और सात नंबर के बीच काफी बदलाव होता रहा। इसलिए यह हमारे लिए इन खिलाड़ियों को आजमाने का सर्वश्रेष्ठ समय है। श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे और ऋषभ पंत हैं। कई खिलाड़ी हैं जो ये भूमिका निभा सकते हैं।’’ रोहित ने हालांकि कहा कि मजबूत भारतीय बल्लेबाजी क्रम में इन खिलाड़ियों के लिये जगह पक्की करना आसान नहीं होगा

अभी खत्म नहीं हुआ है सर!

रोहित कहते हैं-  “हमारे लिए पहली प्राथमिकता खेल जीतना है और फिर बाकी चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हमारी टीम ने टी 20 में शानदार रन नहीं बनाए हैं, अगर मैं गलत नहीं हूं तो हम शायद 5 या 6 वें रैंक पर है। इसके बाद रोहित पत्रकारों से कंफर्म करते हैं और पूछते हैं फाइव ही है न? फिर उसके बाद उन्हें जवाब में दो मिलता है तो कहते हैं नहीं पांच ही है मैंने अपना होम वर्क अच्छे से किया है। इसके बाद रोहित थोड़ा रूक जाते हैं तो एक पत्रकार बीच में सवाल दाग देता है तो रोहित थोड़े नाराज होते हैं और कहते हैं अभी खत्म नहीं हुआ है सर! रोहित फिर अपनी बात पूरी करते हैं। 

सोशल मीडिया रोहित का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें रोहित के एटिट्यूड को लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं। बहरहाल आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की कप्तानी करने वाले रोहित ने टी 20 में कई तरह की रणनीतियां बनाने बात कही है। वह खिलाड़ियों को समझने पर जोर देते हैं।